पटना: खेत बेचकर पत्नी के खाते में डाले 39 लाख, लेकर पड़ोसी संग हो गई फरार

Somya Sri, Last updated: Fri, 27th Aug 2021, 2:29 PM IST
  • बिहटा के कौड़िया गांव में प्यार में अंधी होकर पत्नी, पति को छोड़कर फरार हो गई. पति के 39 लाख रुपए लेकर पत्नी अपने प्रेमी के साथ नौ दो ग्यारह हो गयी. जिसके बाद उसने प्रेमी के खाते में 26 लाख रुपये ट्रांसफर किए. जबकि, 13 लाख रुपए चेक के जरिए निकाल लिए.
पटना: खेत बेचकर पत्नी के खाते में डाले 39 लाख, लेकर पड़ोसी संग हो गई फरार (प्रतिकात्मक फोटो)

पटना. शादी एक अटूट बंधन है. इस अटूट बंधन में अपनापन और प्यार का एक पवित्र रिश्ता होता है. एक ऐसा रिश्ता जो विश्वास की डोर पर टिकी होती है. ये डोर टूटती है तो शादी भी टूट जाती है. वैसे तो शादी में महिला और पुरुष सात फेरे लेकर एक साथ जीने और मरने की कसमें खाते हैं. लेकिन कभी कभी इस रिश्ते को भी नजर लग जाती है. अमूमन ये देखा जाता है कि किसी तीसरे के आ जाने से शादी में दरार आ जाती है. ताजा मामला भी कुछ ऐसा ही है.

दरअसल, बिहार की राजधानी पटना के बिहटा के कौड़िया गांव में प्यार में अंधी होकर पत्नी, पति को छोड़कर फरार हो गई. पति बृजकिशोर सिंह के 39 लाख रुपए लेकर पत्नी अपने प्रेमी के साथ फरार हो गयी. मिली जानकारी के मुताबिक 14 साल पहले ब्रजकिशोर सिंह की शादी भोजपुर के बरहरा थाना क्षेत्र के गांव बिंद की रहने वाली प्रभावती के साथ हुई थी. ब्रजकिशोर पेशे से खेती करते थे. लेकिन, बाद में उन्होंने खेती छोड़ गुजरात में कुछ काम धंधा कर कमाने के लिए चले गए.

रक्षा बंधन पर बच्ची जन्म देने वाली 12 साल की बेटी को परिवार ने निकाला, रेप भाई ने किया था

गांव में पत्नी अपने एक बेटा और बेटी के साथ रहती थी. अक्सर पति के गुजरात या काम कर सिलसिले में बाहर रहने की वजह से उसकी नजदीकियां पड़ोस के एक युवक के साथ काफी बढ़ गई. ये नज़दीकियां प्यार में भी बदल गया और दोनों के बीच शारीरिक संबंध भी बने. हालांकि इस मामले में पति को कोई जानकारी नहीं थी. पति गुजरात में दिन रात काम कर पत्नी के खाते में पैसे भेजा करता था. ताकि, वह अपना गुजारा कर सके. ब्रजकिशोर अपने बच्चों को एक अच्छी जिंदगी देने के लिए गांव छोड़ शहर में बसना चाहता था. ताकि, शहर में उसके बच्चे अच्छी पढ़ाई कर सकें. इसके लिए ब्रजकिशोर ने गांव का खेत बेच दिया.

खेत बेचने पर उसे करीब 39 लाख रुपये मिले. उसने यह सारे पैसे पत्नी के खाते में जमा करवा दिए. पति बृजकिशोर दोबारा गुजरात कमाने के लिए चला गया. वहां से जब वह वापस लौटा तो देखा कि घर में ताला लगा है. ब्रजकिशोर ने जब मकान मालिक से इस बारे में पूछा तो उसने बताया कि वह अपनी बेटी को यहां से लेकर चली गई है. ब्रजकिशोर ने इसके बाद रिश्तेदारों में अपने पत्नी और बच्चों के बारे में पूछा. सिर्फ बेटे का उसे पता लग पाया जिसे लेकर वह घर वापस आ गया.

वहीं ब्रजकिशोर ने जब खाता चेक किया तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. खाते में केवल 11 रुपए थे बाकि 39 लाख रुपये उसकी पत्नी अपने प्रेमी के साथ लेकर फरार हो गई.

नगर निगम की लापरवाही के कारण होर्डिंग रोड के पास बच्ची की नाले में गिरने से मौत

खाते में पैसे ना देख बौखलाया बृजकिशोर सीधे थाना गया और पुलिस को पूरी आपबीती बताई. पुलिस ने मामले की गहराई में जाकर पता लगाया कि पत्नी प्रभावती का किसी शख्स के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था और उसने उस युवक के खाते में 26 लाख रुपये ट्रांसफर किए हैं. जबकि, 13 लाख रुपए चेक के जरिए निकाले गए हैं. फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें