बिहार: बहन को ससुराल छोड़ने गए युवक की समस्तीपुर में पकड़ौआ शादी, Video हो रही वायरल

Swati Gautam, Last updated: Tue, 1st Feb 2022, 4:14 PM IST
  • बिहार के समस्तीपुर में एक युवक अपनी बहन को ससुराल छोड़ने गया था वहां उसके रिश्तेदारों समेत कुछ लोगों ने युवक को मंदिर में लेजाकर जबरन विवाह करवा दिया. इसकी एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.
इस युवक की कराई पकड़ौआ शादी

पटना. अभी तक आपने पकड़ौआ शादी यानी जबरन शादी के बारे में केवल सुना जरूर होगा लेकिन बिहार में आज के समय में भी एक पकड़ौआ शादी का मामला सामने आया है. घटना बिहार के समस्तीपुर की है जहां एक युवक अपनी बहन को ससुराल लेकर गया तो वहां उसके रिश्तेदारों समेत कुछ लोगों ने उसका मंदिर में लेजाकर जबरन विवाह करवा दिया. खबरों के मानें तो जिस लड़की से युवक की शादी कराई गई है वह युवक के जीजा की बहन यानी युवक की बहन की नन्द बताई जा रही है. इस घटना की एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है जिसमें युवक शादी से इनकार करते हुए दिख रहा है.

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि युवक लोगों से बार-बार जबरदस्ती शादी न करने की मिन्नतें करता रहता है, लेकिन उसके रिश्तेदार और ग्रामीण उसकी एक नहीं सुनते हैं. इसके बाद उसे खुदनेश्वर स्थान मंदिर में ले जाकर और वहां युवक की लड़की से शादी करा दी. लड़की ने भी इस दौरान चुप चाप शादी कर ली. वीडियो में यह सुना जा सकता है कि युवक मौजूद लोगों से कह रहा है कि उसके ऊपर भी माता-पिता हैं. वह अपनी मर्जी से शादी नहीं कर सकता है. वहीं कहा जा रहा है कि जबरन विवाह करा रहे युवक में उसका जीजा भी शामिल है जो वीडियो में दिखाई दे रहे हैं.

Video: पोते की छठी में जागी दादा की ठरक ! दारू पीकर डांसर के साथ ऐसा नाचा कि अरेस्ट हो गया

जबरदस्ती हुई इस शादी के बाद लड़का इसे मानने के लिए तैयार नहीं है. तो वहीं लड़की पक्ष वाले इसे प्रेम विवाह बता रहे हैं. लड़की के घरवालों का कहना है कि दोनों में आपस में लव अफेयर था. लड़का जब भी आता था तो वह लड़की से छुप-छुप कर मिलता था. दोनों में प्रेम प्रसंग था जिसके बाद उनकी शादी करा दी. लड़का इस शादी को स्वीकार करने से इनकार कर रहा है तो वहीं दोनों परिवारों के बीच समझौते की बात चल रही है. खबरों की मानें तो लड़की का कई सालों से विवाह नहीं हो रहा था. लड़की वाले परेशान थे. इसीलिए जैसे ही युवक अपनी बहन को ससुराल छोड़ने आया है उसको पकड़कर जबरदस्ती लड़की से शादी करवा दी गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें