बिहार चुनाव: BJP ने 5 विधान परिषद उम्मीदवारों के नाम किए जारी, इन्हें मिला टिकट

Smart News Team, Last updated: 04/10/2020 12:57 AM IST
  • भारतीय जनता पार्टी ने बिहार के लिए 5 विधान परिषद उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी ने नवल किशोर यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है. बिहार विधान परिषद के चुनाव को लेकर 22 अक्टूबर 2020 को मतदान होगा.
भाजपा ने बिहार विधान परिषद चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही बिहार विधान परिषद चुनाव की भी तैयारियां शुरू हो गई है. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार के लिए 5 विधान परिषद उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. भाजपा द्वारा जारी सूची के मुताबिक कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से एन के यादव, पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से नवल किशोर यादव, दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से सुरेश राय, तिरहुत शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से नरेंद्र सिंह और सारन शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से चंद्रमा सिंह को टिकट मिला है. ये सभी उम्मीदवार संबंधित विधान परिषद सीटों पर अपनी किस्मत आजमाएंगे.

बता दें कि आज बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर 7 नामांकन पत्र दाखिल किए गए है. जबकि विधान परिषद के शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 18 और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 15 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. विधान परिषद चुनाव को लेकर नामांकन दाखिल करने वालों में जदयू के नीरज कुमार व देवेशचंद्र ठाकुर, भाजपा के एनके यादव व नवल किशोर यादव और गणेश प्रसाद सिंह, कांग्रेस के डॉ मदन मोहन झा, भाकपा के अशोक कुमार यादव, अरुण कुमार प्रमुख हैं.

बिहार चुनाव: रामविलास पासवान की तबीयत बिगड़ी, लोजपा संसदीय बोर्ड की बैठक टली

बता दें कि बिहार विधान परिषद के चुनाव को लेकर 22 अक्टुबर को मतदान होगा. शुक्रवार को भारत निर्वाचन आयोग ने राज्य के चार शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की सीटों और चार स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के सीटों के चुनाव को लेकर कार्यक्रम की घोषणा की थी. वहीं बिहार विधान सभा चुनाव का आगाज 28 अक्टूबर से होगा. चुनाव तीन चरणों में होगा. परिणाम की घोषणा 10 नवंबर 2020 को की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें