बिहार चुनाव: NDA सीट बंटवारे के बाद BJP की 121 सीटों की लिस्ट जारी

Smart News Team, Last updated: 06/10/2020 09:30 PM IST
  •  बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए बीजेपी-जेडीयू नीत एनडीए में सीट बंटवारे के बाद बीजेपी ने अपने खाते में आई 121 सीटों की लिस्ट जारी कर दी है.
बिहार चुनाव: NDA सीट बंटवारे के बाद BJP की 121 सीटों की लिस्ट जारी

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए के सीट बंटवारे के ऐलान के बाद भारतीय जनता पार्टी ने अपने हिस्से में आई 121 सीटों की जिलावार लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी कोटे की इन 121 सीटों में से ही सन ऑफ मल्लाह के नाम से चर्चित मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी यानी वीआईपी को भी सीट दी जाएंगी. 

सोमवार को राजधानी पटना के होटल चाणक्य में सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल, भाजपा महासचिव और बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव, बिहार के भाजपा चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण, कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी, सांसद ललन सिंह की मौजूदगी में गठबंधन के सीट समझौते का ऐलान हुआ था.

LJP के चिराग पर बोले सुशील मोदी- रामविलास पासवान ठीक होते तो ये स्थिति नहीं होती

एनडीए के सीट बंटवारे में 122 सीट नीतीश कुमार की जेडीयू के खाते में और 121 सीट भाजपा के हिस्से में आई है. जेडीयू ने अपने कोटे की 122 सीटों में से पूर्व सीएम जीतनराम मांझी की हम को सात सीटें दी हैं जिन पर मांझी उम्मीदवार भी घोषित कर चुके हैं. मांझी की सात में छह सीटें पहले चरण के चुनाव में ही हैं.

बिहार में NDA गठबंधन सीट शेयरिंग का ऐलान: JDU + हम 122, BJP + VIP 121

वहीं अति पिछ़ड़ों की उपेक्षा का आरोप लगाकर महागठबंधन के सीट शेयरिंग ऐलान में ही आरजेडी और कांग्रेस का साथ छोड़ने वाले मुकेश साहनी की वीआईपी को भाजपा अपने खाते से सीटें देगी. दिल्ली से पटना लौटे सहनी ने कहा है कि वे एनडीए के साथ हैं और उन्हें दो अंकों में सीटें मिलेंगी.

बिहार चुनाव में बीजेपी जिन सीटों पर चुनाव लड़ेगी, उनकी लिस्ट. एनडीए गठबंधन में बीजेपी 121 सीट पर चुनाव लड़ेगी और इसी 121 में मुकेश सहनी की वीआईपी को भी एडजस्ट करेगी. जेडीयू 122 सीट पर लड़ेगी जिसमें जीतनराम मांझी को सात सीट दी गई है.
बिहार चुनाव में बीजेपी की सीट लिस्ट
बिहार बीजेपी सीट लिस्ट
बिहार भाजपा विधानसभा चुनाव सीट सूची
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें