बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव: लालू यादव के फोन से भी नहीं जीत पाए RJD अवध चौधरी

Smart News Team, Last updated: Wed, 25th Nov 2020, 2:40 PM IST
  • बिहार विधानसभा के स्पीकर पद पर एनडीए के विजय सिन्हा ने जीत दर्ज कर ली हैं. इस बीच राजनीति तेज हो गई. सुशील मोदी के अनुसार चुनाव से पहले लालू यादव ने आरजेडी प्रत्याशी अवध बिहारी चौधरी को जिताने के लिए बीजेपी विधायक ललन पासवान को फोन कर विधानसभा में स्पीकर चुनाव के दौरान अनुपस्थित होने को कहा था.
सुशील मोदी ने कहा कि लालू यादव ने एनडीए के विधायक को फोन करके स्पीकर चुनाव के दौरान अनुपस्थित होने को कहा.

पटना. बिहार विधानसभा के स्पीकर पद पर हुए चुनाव में एनडीए के प्रत्याशी व बीजेपी नेता विजय कुमार सिन्हा की जीत हुई हैं. उन्होंने महागठबंधन के उम्मीदवार व राजद नेता अवध बिहारी चौधरी को 12 वोटों से हराकर धानसभा अध्यक्ष पद की कुर्सी अपने नाम कर ली हैं. विजय कुमार सिन्हा को 126 वोट मिले. जबकि राजद के उम्मीदवार अवध बिहारी चौधरी को 114 वोट मिले. इस बीच राजनीति भी तेज हो गई. सुशील मोदी के मुताबिक लालू यादव ने एनडीए विधायकों को फोन कर आरजेडी प्रत्याशी को स्पीकर चुनाव में वोट देने को कहा था. स्पीकर चुनाव के रिजल्ट से पता चलता है कि लालू यादव राजद प्रत्याशी को नहीं जीता पाए.

बिहार विधानसभा स्पीकर पद का चुनाव होने से पहले बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने आज सुबह करीब 10:50 बजे पर ट्वीट कर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर एनडीए के विधायकों को फोन करके मंत्री पद का लालच देने का आरोप लगाया. उन्होंने एक ऑडियो पोस्ट करते हुए कहा कि लालू प्रसाद यादव द्वारा NDA के विधायक को बिहार विधान सभा अध्यक्ष के लिए होने वाले चुनाव में महागठबंधन के पक्ष में मतदान करने हेतु प्रलोभन देते हुए.

बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव: BJP के विजय सिन्हा RJD से 12 वोट से जीते

जेल में बंद लालू NDA विधायकों को फोन पर दे रहे हैं मंत्री पद का लालच: सुशील मोदी

सुशील मोदी ने जारी ऑडियो में दावा किया है कि लालू यादव ने जेल से फोन कर बीजेपी विधायक ललन पासवान को स्पीकर चुनाव के दौरान अनुपस्थित होने को कहा है. सुशील मोदी के मुताबिक लालू यादव ने ललन पासवान को राजद के साथ शामिल होने को कहा है. साथ ही मंत्री पद देने का भी लालच दिया. सुशील मोदी का दावा है कि ऑडियो में लालू यादव की आवाज है. हालांकि, हम इस ऑडियो पुष्टि नहीं करते हैं.

सुशील मोदी की तरफ से जारी ऑडियो में क्या-क्या बातचीत हुई-

सबसे पहले लालू का पीए: हेल्लो, प्रणाम सर, विधायक जी बोल रहे हैं?

विधायक का पीए: नहीं, उनका पीए बोल रहा हूं

लालू का पीए: दीजिए तो, साहब बात करेंगे माननीय लालू प्रसाद यादव

विधायक का पीए: हेल्लो, कहां से सर?

लालू यादव का पीए: रांची से, साहब बात करेंगे.

लालू प्रसाद यादव: हां, पासवान जी, बधाई.

पासवान: जी प्रणाम, चरण स्पर्श सर, जी अच्छा लगा.

लालू यादव: हां, सुनो, हम तुमको आगे भी बढ़ाएंगे वहां, कल जो स्पीकर का चुनाव है, हम तुमको मंत्री बनाएंगे. कल इनको गिरा देंगे.

पासवान: हम तो पार्टी में हैं न सर.

लालू यादव: पार्टी में हो तो ऐब्सेंट हो जाओ न. बोल दो कोरोना हो गया था, फिर तो स्पीकर हमारा हो जाएगा..फिर हम लोग देख लेंगे न.

पासवान: पार्टी में हैं सर, थोड़ा सा...(हिचकिचाते हुए) ठीक है सर.

लालू यादव: ऐब्सेंट हो जाए तुम पासवान जी.

पासवान: आपके संज्ञान में होगा ही चेहरा सर, हम बात करेंगे. ठीक है.

लालू यादव: ठीक है, ऐब्सेंट हो जाओ.

सुशील मोदी ने जारी किया लालू यादव का ऑडियो, दावा- NDA विधायक को बहकाने की कोशिश

इससे पहले मंगलवर रात को सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा कि लालू यादव रांची से 8051216302 नंबर से एनडीए विधायकों को फोन कर रहे हैं और मंत्री बनाने का वायदा कर रहे हैं. मैंने उस पर फोन किया तो लालू यादव ने उठाया. मैंने उनको कहा कि जेल से ऐसी गंदी हरकतें मत करो, इसमें आप सफल नहीं होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें