भाजपा विधायक ने उठाया भोजपुरी गानों में अश्लीलता का मुद्दा, हीरो हीरोइन और गाना बनाने वालों के लिए दिया बड़ा ब्यान

Smart News Team, Last updated: Sat, 20th Mar 2021, 8:00 AM IST
  • भाजपा विधायक विनय बिहारी ने भोजपुरी गानों में अश्लीलता को खत्म करने के लिए बड़ा बयान है. बिहारी ने कहा, जो भी हीरो हीरोइन या डायरेक्टर भोजपुरी में अश्लील कंटेट बनाते है उन्हें जेल में भेज देना चाहिए. ऐसा करने से क्वालिटी कंटेट को बढ़ावा मिलेगा. 
भाजपा विधायक विनय बिहारी.

पटना: भोजपुरी फिल्मों में अश्लीलता का विवाद अब बढ़ने लगा है. बीजेपी विधायक विनय बिहारी ने बिहार सरकार को सलाह दी है कि अगर भोजपुरी फिल्म जगत से अश्लीलता को खत्म करना है तो इन गानों को बनाने वाले हीरो हीरोइन के साथ-साथ डायरेक्टर को भी जेल भेज देना चाहिए. अगर इस तरह के मामले में दो चार लोग जेल में जाते है तो अश्लील गाने बनाने वालों में डर पैदा होगा.

बिहार की पश्चिम चंपारण की लौरिया विधानसभा सीट से भाजपा विधायक विनय बिहारी ने कहा, इस मामले में अगर एक दो बड़े भोजपुरी स्टार अगर जेल में जाते हैं तो इससे अश्लील गाना बनाने वाले लोगों में डर पैदा होगा. इसका फायदा भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री को ही मिलेगा. विधायक बिहारी ने कहा कि अब मगही, अंगिका, मैथिली जैसी बोलियों में भी फि‍ल्म बनती हैं लेकिन उसके गाने कभी अश्लील नहीं होते. फिर भोजपुरी गानों में ही अश्लीलता क्यों होती है.

बिहार विधानसभा में इस बिल पर विपक्ष का हंगामा, बिल की कॉपी फाड़ी, सदन स्थगित

विधायक विनय बिहारी ने कहा, मैं भी एक मैं भी कलाकार हूं, फिल्मों में काम करता हूं. गानें लिखता और गाता हूं. लेकिन मैंने न तो ऐसे गाने कभी लिखे और न फिल्मों में गाना गाया. लेकिन मै राज्य सरकार से मांग करता हूं कि ठोस कदम उठाकर भोजपुरी फिल्म और गानों से अश्लील कंटेट को खत्म किया जाए.

फिल्मी अंदाज में ICICI के ATM में लाखों की लूट, गार्ड को गोली मारी, SIT करेगी जांच

सरकार द्वारा अश्लील कंटेट के खिलाफ कार्रवाई करने से भोजपुरी फिल्म जगत में क्वालिटी कंटेट में बढ़त होगी. एक दौर था जब 'कही दे सजनवा', 'लागी नाहीं छूटे रामा, जा जा रे सुगना जा जा' जैसे गाने बनते थे लेकिन इस मधुरता की जगह अश्लीलता ने ले ली है. सरकार को इससे रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई की जरुरत है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें