BJP की MLC कैंडिडेट लिस्ट जारी, बिहार से शाहनवाज हुसैन, यूपी से ये 6 उम्मीदवार

Smart News Team, Last updated: Sat, 16th Jan 2021, 5:58 PM IST
  • बीजेपी ने बिहार में 2 विधान परिषद सीटों के लिए होने वाले उपचुनावों के लिए एक सीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन को उम्मीदवार बनाया है. वहीं उत्तर प्रदेश से 6 नेताओं की कैंडिडेट लिस्ट जारी की है. 
शाहनवाज हुसैन को भाजपा ने विधान परिषद के चुनावों में उम्मीदवारों के रूप में चुना है.(फाइल फोटो)

पटना. भारतीय जनता पार्टी ने विधान परिषद चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश और बिहार से उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने बिहार में दो सीटों पर होने जा रहे विप उप चुनाव में एक सीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद रहे शाहनवाज हुसैन को उतारने की घोषणा कर दी है. वहीं उत्तर प्रदेश से भाजपा ने 6 नेताओं को मैदान में उतारा है.

यूपी विधान परिषद के लिए शनिवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बीजेपी ने कुंवर मानवेन्द्र सिंह, गोविंद नारायण शुक्ला, सलिल बिश्नोई, अश्वनी त्यागी, घर्मवीर प्रजापति और सुरेन्द्र चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. साथ ही बिहार में दो सीटों पर उपचुनाव के लिए शाहनवाज हुसैन को उम्मीदवार बनाया है. यहां भाजपा को अपनी सहयोगी पार्टी जेडीयू के लिए एक सीट छोड़नी है जिसके चलते एक ही उम्मीदवार को उतारा गया है. 

पुल पर पोस्टर लगाकर रखी मांग, लिखा- बड़े दुख के साथ निवेदन करना पड़ रहा है कि…

बता दें कि यूपी और बिहार में 28 जनवरी को विधान परिषद की  लिेए चुनाव होना है. बुधवार को निर्वाचन आयोग ने इस प्रक्रिया की के लिए तिथियां जारी कर दी है. इसके अनुसार प्रत्याशी 11 से 18 जनवरी तक नामांकन भर सकते है. इसके बाद 19 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 21 जनवरी को नामांकन वापसी होगी. मतदान 28 जनवरी के दिन सुबह नौ बजे से शुरू हो जाएगा और शाम चार बजे तक जारी रहेगा. मतगणना 28 जनवरी को शाम पांच बजे शुरू की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें