बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने कहा- 'दूसरे धर्म के दलितों को आरक्षण नहीं'

Smart News Team, Last updated: Sat, 27th Feb 2021, 1:32 PM IST
  • अटल सभागार में आयोजित संत शिरोमणि रविदास की जयंती के मौके पर बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने कहा कि भारतीय संविधान में केवल हिंदू, सिख और बौद्ध धर्म के दलितों के लिए ही आरक्षण का प्रावधान है.
बीजेपी सांसद सुशील मोदी

पटना: अटल सभागार में आयोजित संत शिरोमणि रविदास की जयंती के मौके पर बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने कहा कि भारतीय संविधान में केवल हिंदू, सिख और बौद्ध धर्म के दलितों के लिए ही आरक्षण का प्रावधान है. इसलिए मुस्लिम और ईसाई धर्म अपनाने वाले दलितों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलेगा.

सुशील मोदी ने कहा कि कांग्रेस और आरजेडी जैसी विपक्षी पार्टियां साजिशन ईसाई और मुस्लिम धर्म स्वीकार करने वाले दलितों के लिए भी आरक्षण की मांग करती रहती हैं. उन्होंने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट ने एससी-एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम के कुछ प्रावधानों को हटाया तो मोदी सरकार ने संविधान में संशोधन कर उसमें 23 नई धाराओं को जोड़ कर उसे और कठोर बनाया. NDA सरकार ने एससी समुदाय से 9,500 विकास मित्र, 4,842 ममता, 19,232 टोला सेवकों की नियुक्ति की.

पटना: अपराधियों के हौसले बुलंद, लूटपाट के दौरान युवक को मारी गोली

वहीं, कार्यक्रम के दौरान मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि NDA सरकार दलितों के उत्थान के लिए काम कर रही है. उन्होंने विरोधियों पर प्रहार करते हुए कहा कि दलित जब अपने अधिकार की बात करते हैं तो बिहार के विपक्षी दल भाग खड़े होते हैं.

बिहार की सभी कमिश्नरी में बनेंगे पटना जैसे अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल

कार्यक्रम में महादलित प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुनील राम ने दलितों को शिक्षा ग्रहण करने की अपील की. इनके अलावा सभा में विधायक भागीरथी देवी, अनिल राम, संजीव चौरसिया, पूर्व विधायक बेबी देवी, संगठन महामंत्री नागेन्द्र, संगठन सह महामंत्री शिव नारायण महतो समेत कई लोग मौजूद रहे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें