बिहार विधानसभा चुनाव की रणनीति पर सांसदों की मीटिंग लेंगे अध्यक्ष जेपी नड्डा

Smart News Team, Last updated: 27/08/2020 03:04 PM IST
  • बीजेपी की बिहार चुनावों की तैयारियां जोर पकड़ रही हैं.29 अगस्त को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रदेश के सांसदों और विधायकों से वर्चुअल मीटिंग करेंगे. प्रदेश में लागू लाकडॉउन के कारण पूर्वनिर्धारित बिहार दौरा रद्द करना पड़ा.
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

पटना:बिहार चुनावों को लेकर बीजेपी ने अपनी तैयारियां और तेज कर दी है. केंद्रीय नेतृत्व से लेकर प्रदेश स्तर तक पार्टी के ने बिहार पर अपना पूरा ध्यान लगा दिया है. बिहार चुनावों की तैयारियों ध्यान में रखते हुए को देखते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार के सांसदों के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे.

जानकारी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष 29 अगस्त बैठक के लिए को ही बिहार आने वाले थे. इसके साथ ही उनका कार्यक्रम 30 को पटना के किसी बूथ पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रेडियो कार्यक्रम  मन की बात सुनने का था. लेकिन बिहार में लागू लॉकडाउन के कारण उन्होंने अपना बिहार दौरा स्थगित कर दिया.संभावना है कि अब 6 सितंबर के बाद बीजेपी अध्यक्ष कभी भी बिहार आ सकते हैं जिसकी तारीख जल्द तय की जाएगी.

 आपको बता दें कि बिहार दौरा के पहले भाजपा अध्यक्ष पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भी हिस्सा ले चुके हैं.चुनावी जानकारों का कहना है कि ऐसा बहुत कम देखने को मिला है कि बीजेपी की राज्य समिति की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष शामिल हुए हों. लेकिन बिहार चुनाव को देखते हुए बीजेपी अध्यक्ष पुरानी परंपरा से हटकर प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल हुए. इसी क्रम में अब नड्डा 29 अगस्त को बिहार के सांसदों से बात करेंगे.

ऐसा माना जा रहा है कि चुनाव से पहले भाजपा अध्यक्ष इस समय बिहार में पार्टी की जमीनी हकीकत और टिकट व सीट बंटवारे में सांसदों से राय ले सकते हैं.एनडीए में होने वाले सीट बंटवारे में सांसदों की इन रायों को ध्यान में रखा जाएगा. वहीं दूसरी ओर भाजपा अध्यक्ष के अलावा सितंबर में बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव और बिहार चुनाव की कमान संभालने जा रहे हैं. इसके साथ महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सहित पार्टी के कई केंद्रीय नेता भी बिहार दौरे पर आने की उम्मीद है उसकी तारीख जल्द तय होगी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें