बिहार BJP अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा- 19 जुलाई से निकलेगी जन आशीर्वाद यात्रा

Smart News Team, Last updated: Thu, 12th Aug 2021, 3:29 PM IST
  • बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि कैबिनेट विस्तार को देखते हुए राज्य में जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जाएगी. जो बिहार के गया से 19 अगस्त से शुरुआत होगी. जो 20 जिलों से होते हुए 21 अगस्त को आरा में समाप्त होगी.
बिहार BJP अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा 19 जुलाई से निकली जाएगी जन आशीर्वाद यात्रा

पटना. बिहार के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बताया कि कैबिनेट विस्तार में पहली बार 27 पिछड़ों को मंत्री बनाया गया है. जिसे देखते हुए बीजेपी ने निर्णय लिया है कि जिन राज्यों में कैबिनेट मंत्री बनाए गए है. वहां पर जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जाएगी. जिसके तहत ही बिहार में भी जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जाएगी. जिए 19 अगस्त से गया से शुरू किया जाएगा. वहीं गया से निकालने के बाद यह कैमूर और सासाराम होते हुए यह यात्रा बिहार के 20 जिलों से निकलेगी. 

इसके साथ ही संजय जायसवाल ने जातिगत जनगणना पर बोला कि सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश इंदिरा सहनी के फुल बेंच का जजमेंट है कि किसी भी अवस्था मे 50 फीसद से ज्यादा आरक्षण की व्यवस्था नहीं की जा सकती है. यह गैर संवैधानिक है. प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा कि इस जजमेंट को देखते हुए केंद्र सरकार सभी पहलुओं पर विचार कर रही है. 

सालों से बंद SC/ST स्कॉलरशिप देंगे CM नीतीश कुमार, फिर शुरू करने को दिया 1 महीना

संजय जायसवाल ने लालू यादव के जातिगत जनगणना पर किए गए ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव हमेशा घटियापन मानसिकता के शिकार रहे है. वह 15 वर्षों तक कहद सीएम थे, उन्होंने बिहार में यह क्यों नहीं किया. मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान केंद्रीय मंत्री आरके सिंह सभी जिला मुख्यालयों पर प्रब5 लोगों को सम्बोधित करेंगे. साथ ही वह वेक्सीनेशन सेंटर, अनाज वितरण सेंटर और ऊर्जा संबंधित योजनाओं का निरीक्षण करेंगे. इस यात्रा का समापन 21 अगस्त को आरा में होगा. जिसमें बिहार उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद भी शामिल होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें