UP BJP प्रभारी बने राधामोहन सिंह, सह प्रभारी संजीव चौरसिया, छत्तीसगढ़ में नितिन नवीन

Smart News Team, Last updated: Fri, 13th Nov 2020, 11:38 PM IST
  • बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारियों के नाम का ऐलान किया. राधा मोहन सिंह, संजीव चौरसिया और नितिन नवीन को यूपी और छत्तीसगढ़ में प्रभारी और सह प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है.
यूपी बीजेपी प्रभारी बने राधामोहन सिंह, सह प्रभारी संजीव चौरसिया, छत्तीसगढ़ में नितिन नवीन बने.

पटना. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारियों के नाम का ऐलान कर दिया है. बिहार में कड़े मुकाबले में एनडीए की जीत और बीजेपी की सीट बढ़ने से गदगद पार्टी नेतृत्व ने बिहार के नेताओं राधा मोहन सिंह, संजीव चौरसिया और नितिन नवीन को यूपी और छत्तीसगढ़ में प्रभारी और सह प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह को देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है. यूपी में 2022 में विधानसभा चुनाव है. पटना के दीघा सीट से फिर विधायक चुने गए संजीव चौरसिया को यूपी में पार्टी का सह प्रभारी बनाया गया है. यूपी में सत्या कुमार और सुनील ओझा को भी सह प्रभारी बनाया गया है.

.
प्रदेश प्रभारी सूची.

नई सरकार बनने से पहले BJP सांसद ने नीतीश कुमार से की शराबबंदी में ढील की मांग

छत्तीसगढ़ में भाजपा ने डी पुरंदेश्वरी को प्रभारी बनाया है जबकि पटना जिले की बांकीपुर सीट से चौथी बार विधायक चुने गए नितिन नवीन को सह-प्रभारी बनाया है. नितिन नवीन ने बांकीपुर सीट पर इस बार कभी बीजेपी के स्टार प्रचारक रहे शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे कांग्रेस कैंडिडेट लव सिन्हा और प्लुरल्स पार्टी की मुखिया पुष्पम प्रिया चौधरी को हराया है.

नहीं सुधरे कांग्रेसी, बिहार में विधायक दल की मीटिंग में नेताओं में मारपीट

पार्टी ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की अगुवाई वाले महागठबंधन से कड़े चुनावी मुकाबले में भी एनडीए की जीत और भाजपा की सीट बढ़ाने के सूत्रधार रहे पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव को बिहार का प्रभारी बनाए रखा है. उनके अलावा बिहार भाजपा के लिए हरीश द्विवेदी और अनुपम हाजरा दो सह-प्रभारी बनाए गए हैं. भूपेंद्र यादव के पास पहले की तरह गुजरात का भी प्रभार बरकरार है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें