बिहार स्पीकर चुनाव में NDA विधायक को फोन करने के लिए लालू पर PIL दाखिल करेगी BJP

Smart News Team, Last updated: 25/11/2020 08:56 PM IST
  • बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव के लिए लालू यादव के फोन काॅल से राजनीति बढ़ गई है. इस मामले को लेकर बीजेपी लालू यादव के खिलाफ रांची हाईकोर्ट में पीआईल दाखिल करेगी.
बीजेपी लालू प्रसाद यादव पर रांची हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल करेगी.

पटना. बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव के लिए बीजेपी विधायक को लालू प्रसाद यादव के फोन काॅल पर राजनीति गरमा गई है. बीजेपी इस मामले को लेकर रांची हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल करेगी. आपको बता दें कि भाजपा ने एक ऑडियो जारी किया है जिसमें लालू यादव बीजेपी विधायक को मंत्री पद का ऑफर दे रहे हैं. जिसे विधायक ने ठुकरा दिया.

बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि लालू के फोन मामले में भाजपा रांची हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल करेगी. वहीं भाजपा नेता नीरज बबलू ने लालू यादव को तिहाड़ जेल भेजने की मांग की है. उन्होंने इस मामले को लेकर सीबीआई जांच की मांग की. आपको बता दें कि भाजपा विधायक ललन पासवान ने बताया कि लालू यादव का उनके पास फोन आया था. लालू यादव ने मंत्री पद का ऑफर दिया था.

कौन हैं BJP विधायक जिन्हें फोन पर स्पीकर चुनाव में लालू ने NDA के खिलाफ भड़काया

ललन पासवान ने कहा कि लालू जी का फोन आया तो मेरे पीए ने उठाया. मुझे लगा कि बधाई देने के लिए फोन आया है लेकिन वो कहने लगे कि स्पीकर को गिराना है, तत्काल गिराना है. जिसे उन्होंने मना कर दिया. ललन पासवान ने बताया कि जब लालू यादव का फोन आया तब वो सुशील मोदी के आवास पर बैठे थे. जिसके बाद उन्होंने पार्टी के बड़े नेताओं को इसकी जानकारी दी.

बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव: लालू यादव के फोन से भी नहीं जीत पाए RJD अवध चौधरी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और विधान परिषद आचार समिति के अध्यक्ष सुशील मोदी ने ट्वीट करते हुए लालू यादव पर आरोप लगाया था कि वे रांची जेल से फोन कर एनडीए विधायकों को मंत्री पद देने का लालच दे रहे हैं. इसके बाद सुशील मोदी ने ट्विटर पर एक आडियो जारी किया है. बताया जा रहा है कि ये ऑडियो ललन पासवान और लालू यादव की फोन काॅल का है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें