किसान आंदोलन का बिहार में विस्तार करेंगे राकेश टिकैत, सीतामढ़ी समेत इन जिलों की करेंगे यात्रा

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sun, 12th Sep 2021, 12:09 AM IST
  • किसान नेता राकेश टिकैत 27 सितंबर को भारत बंद के बाद बिहार में किसान आंदोलन का विस्तार करेंगे. जिसके लिए वह बिहार में सीतामढ़ी, चंपारण समेत अन्य जिलों का दौरा और वहां पर कार्यक्रम निर्धारित करेंगे.
किसान आंदोलन का बिहार में विस्तार करेंगे राकेश टिकैत, सीतामढ़ी समेत इन जिलों की करेंगे यात्रा

पटना. किसान नेता राकेश टिकैत 27 सितंबर को भारत बंद के बाद बिहार का रुख करेंगे. बिहार में राकेश टिकैत किसान आंदोलन का विस्तार करेंगे. जिसके लिए वह बिहार के सीतामढ़ी से लेकर चंपारण तक का दौरा करेंगे. साथ ही यहां पर किसान आंदोलन का विस्तार भी करेंगे. जिसके लिए माता सीता की धरती सीतामढ़ी आने का आमंत्रण राकेश टिकैत ने स्वीकार कर लिया है. जिसके बारे में संयुक्त किसान मोर्चा, उत्तर भारत के अध्यक्ष डॉ आनंद किशोर ने बताया. 

आनंद किशोर ने बताया कि किसान नेता राकेश टिकैत 27 सितंबर को भारत बंद के बाद सीतामढ़ी, महात्मा गांधी के सत्यापन की धरती चंपारण, पालीगंज, बिहटा समेत बिहार के जिलों का भ्रमण करेंगे. साथ ही यहां पर किसान आंदोलन से संबंधित कार्यक्रम भी तय करेंगे. जिससे बिहार में किसान आंदोलन का विस्तार किया जा सके. 

बिहार की बुजुर्ग महिला ने बनाया रिकॉर्ड, 80 साल की उम्र में लड़ेंगी पंचायत चुनाव, पति भी रह चुके विधायक

इतना ही नहीं राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर धरना स्थल पर नए तीनों कृषि कानून को रद्द करने को लेकर बैठक किया. साथ ही उन्होंने एमएसपी, सीटू प्लस 50 पर कानून बनाने, बिजली बिल 2020 वापसी समेत किसानों की विभिन्न समस्याओं पर बैठक किया. जिसमें पूर्व कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह, डॉ आनंद किशोर समेत अन्य किसान नेता शामिल हुए.

किसानों की समस्याओं को लेकर हुई इस बैठक के बाद आनंद किशोर ने कहा कि राम की धरती से किसान आंदोलन का आगाज हुआ है. जिसके बाद अब सीता की धरती से आंदोलन का बिहार में विस्तार होना चाहिए. इस प्रस्ताव को आनंद किशोर ने राकेश टिकैत के सामने रखा. जिसे राकेश टिकैत ने मंजूर कर लिया. जिसे वह भारत बंद के बाद बिहार में आंदोलन का विस्तार करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें