बिहार में धड़ल्ले से ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी, NRI को 1.10 लाख में बेचा एक

Smart News Team, Last updated: Tue, 11th May 2021, 3:10 PM IST
  • पटना में कोरोना संक्रमित रिश्तेदार के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर ढूंढ रहे एक अमेरिकी एनआरआई को पटना के एक शख्स ने 1.10 लाख में बेचा सिलेंडर. ईओयू ने 9 शातिरों को ढूंढ कर गिरफ्तार किया.
बिहार में धड़ल्ले से ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी, NRI को 1.10 लाख में बेचा एक

पटना। इस कोरोना संकट के दौरान आपदा में भी अवसर तलाशने वालों की कमी नही है. जहां एक तरफ हर जगह ऑक्सीजन सिलेंडरों की कमी हैं वहीं कालाबाजारी करने वाले मनमाने रेट पर ऑक्सीजन सेलेंडर बेच रहे हैं. ऐसा ही ऑक्सीजन की कालाबाजारी का मामला सामने आया हैं जहां कालाबाजारियों ने अमेरिका में रह रहे एक एनआरआई से कोरोना संक्रमित उनके रिश्तेदार तक एक ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने के लिए 1.10 लाख रुपए की कीमत वसूली है. मामले के सामने आने के बाद ईओयू द्वारा कालाबाजारी करने वाले 9 शातिरों को ढूंढ कर गिरफ्तार भी कर लिया गया है. ज्ञात हो कि आमतौर पर 10 किलो के एक ऑक्सीजन सिलेंडर की कीमत तकरीबन सात हजार रुपए तक होती है.

जानकारी के अनुसार अमेरिका में रहने वाले एक एनआरआई जो कि पटना जिले के नौबतपुर के हैं, उन्होंने पांच दिन पहले एडीजी ईओयू एनएच खान को व्हाट्सएप पर बताया कि उन्होंने पटना के रहने वाले एक शख्स से ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदा जिसके एवज में उनसे 1.10 लाख रुपए लिए गए हैं. एनआरआई ने बताया कि उनके एक रिश्तेदार कोरोना संक्रमित थे और उन्हें घर पर ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत थी. ऑक्सीजन के लिए उन्होंने हर्ष राज नाम के शख्स को संपर्क किया तो उसने ऑक्सीजन सिलेंडर के बदले मोटी रकम की मांग की. उन्हें सिलेंडर की तत्काल जरूरत थी, इसलिए उन्होंने उसके पटेल नगर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते में पूरी रकम ट्रांसफर कर दी.

Ramadan 2021:बिहार, झारखंड और MP के 10 बड़े शहरों में 11 मई को रोजा इफ्तार टाइम

मामले की सूचना मिलने के बाद एडीजी ने ईओयू के डीएसपी भाष्कर रंजन और रजनीश कुमार को कालाबाजारी के इस रैकेट को चला रहे धंधेबाजों को गिरफ्तार करने की जिम्मेदारी दी. पूरी तहकीकात करने के बाद सोमवार को ईओयू ने खरीददार बनकर हर्षराज को संपर्क किया और सिलेंडर लेने के के बहाने उसे राजीव नगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया. इंद्रपुरी रोड न. 10 पर स्थित हर्षराज के घर की तलाशी भी ली गई जहां से ऑक्सीजन सिलेंडर भी बरामद किया गया है. अधिकारियों द्वारा की गई जांच के दौरान पता चला कि आरोपी हर्ष राज के बैंक ऑफ बड़ौदा स्थित खाते में पिछले 6 दिनों में तकरीबन 9 लाख रुपए जमा हुए हैं. जिसके बाद हर्षराज के खाते को फ्रीज करने की कार्रवाई की गई.

पटना लॉकडाउन में भी अपराधी बेलगाम, कारोबारी सुनील वर्मा की गोली मारकर हत्या

 

 

Ramadan 2021:बिहार, झारखंड और MP के 10 बड़े शहरों में 11 मई को रोजा इफ्तार टाइम

 

 

पटना लॉकडाउन में भी अपराधी बेलगाम, कारोबारी सुनील वर्मा की गोली मारकर हत्या

 

|#+|

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें