BPSC Answer Key 2022: आर्ट कल्चर ऑफिसर परीक्षा की आंसर की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Naveen Kumar, Last updated: Tue, 22nd Feb 2022, 5:08 PM IST
  • बिहार लोक सेवा आयोग ने जिला कला और संस्कृति अधिकारी (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है. अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं.
फाइल फोटो

पटना. बिहार लोक सेवा आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जिला कला और संस्कृति अधिकारी (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है. बीपीएससी जिला कला और संस्कृति अधिकारी परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. साथ ही, अभ्यर्थी 4 मार्च 2022 तक आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं. बता दें कि बीपीएससी जिला कला और संस्कृति अधिकारी परीक्षा 29 जनवरी 2022 को आयोजित की गई थी. 

इस परीक्षा की प्रश्न पुस्तिका श्रंखला A, B, C औेर D के सभी प्रश्नों के सभी औपबंधिक उत्तर वेबसाइट पर उपलब्ध है. बीपीएससी की आर्ट एवं कल्चर ऑफिसर भर्ती परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को आंसर की 2022 को लेकर कोई आपत्ति हो तो सचिव सह परीक्षा निरीक्षक, बिहार लोक सेवा आयोग, 15, नेहरू पथ (बेली रोड), पटना - 800001 पर ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से 4 मार्च 2022 तक आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं. उम्मीदवार परीक्षा के नाम का उल्लेख करने के साथ बंद लिफाफा आयोग के कार्यालय पोस्ट करने कर सकते हैं. आयोग द्वारा जारी ये आंसर की प्रोविजनल हैं. आयोग उम्मीदवारों से प्राप्त आपत्तियों की समीक्षा के बाद अंतिम आंसर की जारी करेगा. फाइनल आंसर की के आधार पर ही ओएमआर आंसर शीट का मूल्यांकन किया जाएगा.

UPTET Result 2022: इंतजार हुआ खत्म, कल जारी होगा आंसर की, चेक करें रिजल्ट डेट

ऐसे डाउनलोड करें BPSC आंसर की

आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाएं

नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें.

डाउनलोड BPSC जिला कला और संस्कृति अधिकारी आंसर की सामान्य अध्ययन - बुकलेट श्रृंखला A, B, C, D पर क्लिक करें.

इसके बाद एक PDF खुलेगा, इसे डाउनलोड कर लें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें