BPSC: असिस्‍टेंट प्रोफेसर और लेक्चरर पद के लिए इंटरव्‍यू जारी, जानें डिटेल

Sumit Rajak, Last updated: Wed, 24th Nov 2021, 11:45 AM IST
  • BPSC ने सरकारी कॉलेज में विभिन्न विषयों के लेक्चररऔर असिस्‍टेंट प्रोफेसर के पद के लिए आयोजित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों के लिए इंटरव्‍यू का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. इंटरव्‍यू के लिए 7 से 12 दिसंबर के बीच दो शिफ्ट में आयोजित किया जाएगा. आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर इसके लिए विस्‍तृत जानकारी अपलोड कर दी गई है.
फाइल फोटो

पटना. बिहार लोक सेवा आयोग  ने सरकारी कॉलेज में विभिन्न विषयों के लेक्चररऔर असिस्‍टेंट प्रोफेसर के पद के लिए आयोजित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों के लिए इंटरव्‍यू का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. इंटरव्‍यू के लिए 7 से 12 दिसंबर के बीच दो शिफ्ट में आयोजित किया जाएगा. आयोग की ओर से साक्षात्कार के लिए  मंगलवार को संशोधित कार्यक्रम जारी किया गया है. बिहार लोक सेवा आयोग ने राज्‍य के मौलाना मजहरूल हक अरबी और पर्शियन विश्‍वविद्यालय, इंजीनियरिंग कालेजों, पटना विश्‍वविद्यालय, तिलकामांझी विश्‍वविद्यालय, वीर कुंवर सिंह विश्‍वविद्यालय और सभी सरकारी प्रशिक्षण महाविद्यालय  में लेक्चरर और असिस्‍टेंट प्रोफेसर के पदों के साक्षात्कार के लिए कार्यक्रम जारी किया है.

BPSC आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर इसके लिए  विस्‍तृत जानकारी अपलोड कर दी गई है, अलग-अलग विश्‍वविद्यालयों के लिए 23 नवंबर को आयोग की ओर से छह सूचनाएं जारी की हैं. आयोग के अनुसार इंटरव्‍यू की निर्धारित तिथि से एक सप्‍ताह पहले से प्रवेश पत्र उपलब्‍ध करा दिया जाएगा. प्रवेश पत्र के लिए आयोग की वेबसाइट पर ही अपलोड  की जाएगा और वहीं से अभ्‍यर्थियों को प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा. किसी को भी डाक या ईमेल के द्वारा प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा.

नीतीश कैबिनेट की बैठक में फैसला- निजी वाहनों को बिहार में भारत सीरीज की मिलेगी सुविधा

इंटरव्‍यू के लिए आने वाले अभ्‍यर्थियों को  दिए गए एक फार्म भी भरकर अपने साथ लाना होगा. फार्म निर्धारित प्रपत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्‍ध रहेगा. इस प्रवेश प्रपत्र में नियुक्ति के लिए आवेदन का सारांश भरकर लाना होगा. इसमें शैक्षणिक योग्‍यता समेत अन्‍य बिंदुओं पर जानकारी देनी होगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें