BPSC Job अलर्ट: BPSC ने 555 पदों के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 30 सितंबर से करें Apply

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Tue, 28th Sep 2021, 9:58 AM IST
  • बीपीएससी ने 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगी परीक्षा 2021 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. बीपीएससी ने इस बार 555 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है. 30 सितंबर से बीपीएससी की अधिकारिक वेबसाईट bpsc.bih.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं. 
बीपीएससी ने जारी किया नोटिफिकेशन(प्रतीकात्मक फोटो)

पटनाः बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. बीपीएससी ने 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगी परीक्षा 2021 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. बीपीएससी ने इस बार 555 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है. इसमें 174 पद महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है. आवेदन के लिए पोर्टल 30 सितंबर से खुलेगी. वहीं बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा दिसम्बर 2021 में आयोजित की जाएगी. 

बिहार के सभी जिलों में रोजगार मेले का जल्द होगा आयोजन, बेरोजगारों को मिलेगी नौकरी

 

कैसे करें आवेदन

बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं संयुक्त(प्रारंभिक) परीक्षा में बैठने के लिए उम्मीदवार को बीपीएससी की अधिकारिक वेबसाईट bpsc.bih.nic.in पर आवेदन करना होगा. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार 30 सितंबर से आवेदन कर सकते हैं. बीपीएससी ने ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 5 नवंबर की रखी है.

कोरोना महामारी के बीच बजी स्कूलों की घंटी, लेकिन ऑनलाइन पढ़ाई का भी रखना होगा विकल्प

 

अधिकतम आयु सीमा 

बीपीएससी की अधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगी परीक्षा 2021 के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 37 साल रखी गई है. वहीं महिला उम्मीदवारों, बीसी, ईबीसी वर्ग के लोगों के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 साल रखी गई है. जबकि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 42 साल रखी गई है.

पेट्रोल डीजल 28 सितंबर का रेट: पटना, पूर्णिया, गया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर में दाम बदले

आवेदन शुल्क कितना लगेगा

बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा के लिए फार्म फिस सामान्य वर्ग/ ईडब्ल्यूएस / ओबीसी के आवेदकों के लिए 600 रुपये रखी गई है. जबकि बिहार के निवासी महिला/ दिव्यांग/ एससी/ एसटी के आवेदकों के लिए 150 रुपये रखी गई है.

 

बीपीएससी ने जारी किया नोटिफिकेशन

बीपीएससी ने जारी किया नोटिफिकेशन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें