BPSC ने निकाली वेस्ट मैनेजमेंट अफसर की बंपर भर्ती, 17 जनवरी से करें ऑनलाइन आवेदन

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sat, 15th Jan 2022, 4:22 PM IST
  • लोक सेवा आयोग BPSC द्वारा बिहार नगर विकास एवं आवास विभाग में सहायक लोक स्वच्छता एवं अपशिष्ट प्रबंधन अफसर के पद पर तैनाती के लिए बंपर भर्ती निकाली गई है. इस भर्ती के जरिए 286 अफसरों का चयन किया जाएगा. आवेदन 17 जनवरी से शुरू हो जाएगी. इच्छुक अभ्यर्थी 10 फरवरी 2022 तक आवेदन कर सकेंगे.
बिहार में असिस्टेंट पब्लिक वेस्ट मैनेजमेंट अफसर बनने का सुनहरा मौका, BPSC ने 17 से मांगा आवेदन 

पटना. लोक सेवा आयोग BPSC द्वारा बिहार नगर विकास एवं आवास विभाग में सहायक लोक स्वच्छता एवं अपशिष्ट प्रबंधन अफसर के पद तैनाती के लिए बंपर भर्ती निकाली गई है.  बीपीएससी इस भर्ती के जरिए 286 अफसरों को नवनियुक्ति देगा. आयोग ने इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए इच्छुक व योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं. अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट  bpsc.bih.nic.in पर विजिट कर इसके लिए ऑनलाइन आवेदन पूरी कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 जनवरी 2022 से शुरू हो जाएगी. आवेदन की आखिरी तारिख 10 फरवरी 2022 तय की गई है. आवेदन पूरी करने के बाद अभ्यर्थियों को इसकी फाइनल हार्डकॉपी आयोग कार्यालय भेजना होगा. स्पीड या रजिस्टर्ड पोस्ट के जरिए 24 फरवरी 2022 की शाम 5 बजे तक अभ्यर्थियों के आवेदन की हार्डकॉपी और मांगी गई संबंधित जरूरी दस्तावेजों की कॉपी आयोग कार्यालय पहुंच जानी चाहिए. बेहतर होगा इच्छुक अभ्यर्थी सक्रियता दिखाते हुए बिना देरी किए तय आखिरी समय से पहले आवेदन प्रक्रिया पूरी कर लें.

शैक्षणिक योग्यता

इस पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास रसायन शास्त्र/ पर्यावरण विज्ञान में स्नातक की डिग्री या रसायन/सिविल/पर्यावरण विज्ञान/ लोक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग / जैव प्रावैद्यिकी में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग / बीटेक की डिग्री या प्लानिंग / आर्किटेक्टर में बैचलर की डिग्री का  होना अनिवार्य है.

बिहार में 17 जनवरी से दूरदर्शन पर क्लास, छठी से 12 वीं तक के स्टूडेंट होंगे शामिल

आयु सीमा

अभ्यर्थियों के आयु की गणना 1 अगस्त 2021 से की जाएगी. इस पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम 37 साल होनी चाहिए यानी 21-37 साल की आयु के अभ्यर्थी इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं.

वेतनमान - चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति के बाद वेतन लेवल-7 के आधार पर देय होगा.

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के बजाय केवल लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. आयोग ने आवेदन करने वाले सभी आवेदकों को सलाह दी है कि इस भर्ती का पूरा विज्ञापन और नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ने के बाद ऑनलाइन अप्लाई करें.

आवेदन फीस 

बिहार के सभी वर्ग की महिलाओं और एससी, एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों से आवेदन फीस 200 रुपये बाकी सभी से 750 रुपये मांगी गई है.

BPSC ने 17 से मांगा आवेदन
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें