बिहार के कृषि विभाग में 231 पदों पर जल्द होगी बहाली, कृषि मंत्री ने खुद दी जानकारी

Somya Sri, Last updated: Wed, 9th Feb 2022, 11:45 AM IST
  • बिहार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने जानकारी दी है कि जल्द ही कृषि विभाग में 231 पदों पर नियुक्ति होगी. जिससे विभाग में राजपत्रित पदाधिकारियों के खाली पड़े पद को जल्द ही भर लिए जाएंगे. इसके पहले वर्ष 1990 में राजपत्रित स्तर के पदाधिकारियों के रूप में सीधी नियुक्ति की गई थी.
बिहार कृषि विभाग में 231 पदों पर जल्द नियुक्ति (प्रतीकात्मक फोटो)

पटना: बिहार के कृषि विभाग में जल्द ही 231 पदों पर बहाली होगी. इसकी जानकारी खुद कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने दी है. उन्होंने बताया कि इसके लिए पूरी तैयारी शुरू कर दी गई है. उनका कहना है कि जल्द ही 231 पदों पर नियुक्ति होगी. हालांकि अभी तक ऐसी कोई भी खबर सामने नहीं आई है की नियुक्ति किस आधार पर होगी. चयन प्रक्रिया क्या होगा. साथ ही आवेदन करने की तारीख क्या होगी इसकी भी जानकारी नहीं आई है. हालांकि कृषि विभाग में राजपत्रित पदाधिकारियों के खाली पड़े पद को जल्द ही भर लिए जाएंगे.

कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने मंगलवार को बताया कि कृषि विभाग में राजपत्रित पदाधिकारियों की कमी अब नहीं रहेगी. बिहार लोक सेवा आयोग, पटना द्वारा 231 पदों पर नियुक्ति हेतु सफल घोषित उम्मीदवारों की अनुशंसा कृषि विभाग को भेज दी गई है. इन 231 उम्मीदवारों की चारित्रिक जांच प्रक्रियाधीन है. शैक्षणिक प्रमाण-पत्र का सत्यापन एवं चारित्रिक जांच के उपरान्त इन्हें विभाग द्वारा नियुक्ति पत्र शीघ्र प्रदान किया जायेगा.

लालू ने राजनीति में फिर सक्रिय होने का दिया इशारा, बोले- चुनाव लड़कर संसद जाऊंगा

कृषि मंत्री ने कहा कि बिहार लोक सेवा आयोग पटना द्वारा इन प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद कृषि विभाग में राजपत्रित पदाधिकारियों की कमी अब नहीं रहेगी और कृषि विभाग में राजपत्रित पदाधिकारियों के खाली पड़े पद को भर लिए जाएंगे. मालूम हो कि इससे पहले कृषि विभाग के अनुमंडल कृषि पदाधिकारी/उप परियोजना निदेशक, आत्मा/सहायक निदेशक (शष्य) एवं समकक्ष पदों पर इसके पहले वर्ष 1990 में राजपत्रित स्तर के पदाधिकारियों के रूप में सीधी नियुक्ति की गई थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें