BPSC: असिस्टेंट इंजीनियर की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी, 3107 अभ्यर्थी सफल

Smart News Team, Last updated: Sun, 24th Jan 2021, 10:07 PM IST
  • पटना हाईकोर्ट के निर्देश के बाद बीपीएससी ने असिस्टेंट इंजीनियर का रिजल्ट जारी किया. इस परीक्षा में 3107 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. जिनका इंटरव्यू फरवरी में होगा.
पटना हाईकोर्ट ने बीपीएससी के पक्ष में फैसला सुनाते हुए रिजल्ट जारी करने का निर्देश दिया था. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. पटना हाईकोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद बीपीएससी ने रविवार को सहायक अभियंता रिजल्ट जारी कर दिया है. 1282 पदों के लिए हुई असिस्टेंट इंजीनियर की मुख्य परीक्षा में 3107 परीक्षार्थी सफल हुए हैं. फरवरी में इन अभ्यर्थियों को इंटरव्यू लिया जाएगा. आपको बता दें कि परीक्षार्थियों ने प्रश्न पत्र की गड़बड़ी को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटकटाया था. हाईकोर्ट ने बीपीएससी के पक्ष में फैसला सुनाते हुए रिजल्ट जारी करने का निर्देश दिया था.

मिली जानकारी के अनुसार, बिहार सरकार के सात विभागों में सहायक अभियंताओं के 1282 पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा 27 मार्च से 31 मार्च 2020 तक ली गई थी. इस लिखित परीक्षा के लिए 9,778 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, एग्जाम में 9,264 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. जिसका रिजल्ट रविवार को जारी किया गया है. जिसमें 3,107 परीक्षार्थी सफल हुए हैं. इनका फरवरी में इंटरव्यू होगा.

पटना में होम गार्ड अभ्यर्थियों का बवाल, सेंटर का गेट उखाड़ा, पुलिस ने दौड़ाया

असिस्टेंट इंजीनियर की मुख्य परीक्षा में सामान्य वर्ग के 1858, अनुसूचित जाति के 376, अनुसूचित जनजाति के 11, अन्य पिछड़ा वर्ग के 621 और पिछड़ा वर्ग के 241 अभ्यर्थी परीक्षा में सफल हुए हैं. मिली जानकारी के अनुसार, पथ निर्माण विभाग में 236, लोक स्वा. अभियंत्रण विभाग में 264 पदों पर, लघु जल संसाधन में 56, जल संसाधन में 84, भवन निर्माण में 122, ग्रामीण कार्य में 250 और योजना और विकास विभाग में 274 पदों पर सहायक अभियंताओं की भर्ती होनी है.

बिहार में खाद बेचने के लिए लाइसेंस जरूरी, करें ऑनलाइन आवेदन, जानें फुल डिटेल्स

आपको बता दें कि परीक्षार्थियों ने पीटी परीक्षा के प्रश्न पत्र में विकल्पों गड़बड़ी को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटकटाया था. हाईकोर्ट की एकल पीठ ने परीक्षार्थियों के पक्ष में फैसला सुनाते हुए नया बोर्ड बनाकर जांच करने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद बीपीएसएसी ने हाईकोर्ट की डबल बेंच में अपील की. डबल बेंच ने बीपीएससी के पक्ष में फैसला सुनाते हुए रिजल्ट जारी करने के निर्देश दिए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें