BPSC Results: बिहार न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा के परिणाम घोषित, ऐसे करें चेक

Sumit Rajak, Last updated: Sat, 12th Feb 2022, 2:28 PM IST
  • बिहार न्यायिक सेवा लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. इस बार कुल 691 अभ्यर्थियों को कामयाबी मिली है. बिहार लोक सेवा आयोग ने गुरुवार को इसके नतीजे जारी किए. रिजल्ट्स के बाद बीपीएससी के परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने शुक्रवार को बताया कि अब पास हुये कैंडिडेट्स का इंटरव्यू होगा, इसके बाद फाइनल रिजल्ट जारी किए जाएंगे.
फाइल फोटो

पटना. बिहार न्यायिक सेवा लिखित परीक्षा के परिणाम  घोषित कर दिए गए हैं.  इस बार कुल 691 अभ्यर्थियों को कामयाबी मिली है. बिहार लोक सेवा आयोग ने गुरुवार को इसके नतीजे जारी किए. रिजल्ट्स के बाद बीपीएससी के परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने शुक्रवार को बताया कि अब कामयाब कैंडिडेट्स का इंटरव्यू होगा. इसके बाद फाइनल रिजल्ट जारी किए जाएंगे. बता दें कि 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा पिछले साल 24 से 28 जुलाई के बीच शहर के अलग-अलग जगहों पर आयोजित की गई थी. 

इस परीक्षा में कुल 2,230 कैंडिडेट शामिल हुए, जिनमें से 691 को सफल घोषित किया गया. बीपीएससी की वेबसाइट के अनुसार, अनारक्षित (सामान्य) श्रेणी में 88 वैकेंसी हैं.जिसमें 276 कैंडिडेट्स ने कामयाबी हासिल की है.

अमेरिका में बैठे बिहारी करा सकेंगे जमीन से जुड़े काम, तरीका है काफी आसान

आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग में 23 पदों के लिए 71 कैंडिडेट्स, अनुसूचित जाति वर्ग में 35 पदों के लिए 106, अनुसूचित जनजाति वर्ग में 2 पदों के लिए 6 अभ्यर्थी क्वालिफाई हुए हैं. अति पिछड़ी जाति श्रेणी में 47 पदों के लिए 144 और पिछड़ी जाति श्रेणी में 26 रिक्तियों के लिए 82 कैंडिडेट्स ने कामयाबी हासिल की है.

BPSC जारी करेगा इंटरव्यू शिड्यूल

बीपीएससी के परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने शुक्रवार को कहा कि अब कामयाब हुए कैंडिडेट्स का इंटरव्यू होगा, जिसके बाद फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा. जल्द ही इसके शिड्यूल का भी ऐलान किया जाएगा. 29 नवंबर, 2019 को, बीपीएससी ने 30वीं न्यायिक सेवा परीक्षा के फाइनल रिजल्ट घोषित किए थे, जिसमें 349 कैंडिडेट्स को सफल घोषित किया गया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें