BPSC ने जारी किया इन दो बड़ी परीक्षाओं की प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट, यहां देखें डिटेल्स

Swati Gautam, Last updated: Mon, 24th Jan 2022, 6:52 PM IST
  • बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने सोमवार यानी 24 जनवरी को परियोजना प्रबंधक और बिहार पंचायत अंकेक्षण सेवा के प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं. परीक्षार्थी बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.
BPSC ने जारी किया दो बड़ी परीक्षाओं की प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट (file photo)

पटना. बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने सोमवार यानी 24 जनवरी को एक साथ दो बड़ी परीक्षाओं के प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. बता दें कि बीपीएससी ने परियोजना प्रबंधक और बिहार पंचायत अंकेक्षण सेवा के प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने इन दोनों परीक्षाओं में भाग लिया था वे परीक्षार्थी बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. प्रारंभिक परीक्षा में सफल उम्मीदवारों के लिए मुख्य परीक्षा की तारीखों का ऐलान भी जल्द ही दी गई आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा.

परियोजना प्रबंधक पद पर इतने उम्मीदवारों का चयन

बीपीएससी द्वारा परियोजना प्रबंधक पद पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा में 969 उम्मीदवारों का चयन किया गया है. जिसमें 656 पुरुष एवं 313 महिला उम्मीदवार शामिल हैं. मालूम हो कि बीपीएससी द्वारा परियोजना प्रबंधक पद पर भर्ती के कुल 69 खाली पदों के लिए 15 फरवरी 2022 को आवेदन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था. जिसमें कुल 29253 उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र दिया गया था. परियोजना प्रबंधक पद के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 3 अगस्त 2021 को किया गया था जिसमें 11595 उम्मीदवारों ने भाग लिया था.

बिहार परिवहन विभाग का आदेश- दूसरे जिलों में जाकर नहीं बनेगा स्थायी ड्राइविंग लाइसेंस

बिहार पंचायत अंकेक्षक सेवा पद पर इतने उम्मीदवारों का चयन

बीपीएससी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के बिहार के अन्तर्गत अंकेक्षक (बिहार पंचायत अकेक्षण सेवा) पद पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा में 4259 उम्मीदवारों का चयन किया गया है, जिसमें 2818 पुरूष एवं 1441 महिला उम्मीदवार शामिल हैं. बता दें कि बिहार पंचायत अंकेक्षक सेवा के कुल 373 खाली पदों पर भर्ती के लिए 12 अक्टूबर 2020 को ऑनलाइन आवेदन भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था. जिसमें कुल 25911 आवेदन प्राप्त हुए. बिहार पंचायत अंकेक्षक सेवा के पद के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 29 अक्टूबर 2021 को किया गया था जिसमें कुल 14287 उम्मीदवार शामिल हुए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें