BPSSC दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक भर्ती का फाइनल रिजल्ट जारी

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Jun 2021, 5:00 PM IST
  • बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने गुरुवार को बिहार पुलिस में दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक पदों पर नियुक्ति के लिए परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. अभ्यर्थी अपना रिजल्ट बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग को ऑफिसियल वेबसाइट www.bpssc.bih.nic.in पर जाकर आसानी से देख सकते हैं.
BPSSC दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक भर्ती का फाइनल रिजल्ट जारी

पटना। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने गुरुवार को बिहार पुलिस में दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक पदों पर नियुक्ति के लिए परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. इस साल के रिजल्ट के अनुसार एसआई पद पर 2062 सार्जेंट के 215 तथा सहायक जेल अधीक्षक के 125 पदों का चयन किया गया है. अभ्यर्थी अपना रिजल्ट बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट www.bpssc.bih.nic.in पर जाकर आसानी से देख सकते हैं.

बता दें कि इस साल के रिजल्ट के अनुसार कुल 2446 पदों पर बहाली होगी. जिसमें बिहार पुलिस और कारा एवं सुधार सेवाओं के अधीन दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक पद शामिल हैं. मालूम हो कि बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने विभिन्न पदों की भर्ती की पहली परीक्षा 22 दिसंबर 2019 को लिखित रूप से ली थी. इसमें करीब 5.85 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे, लेकिन कोरोना के चलते इसकी मुख्य परीक्षाओं में विलंब हुआ. जिसका फाइनल रिजल्ट इसी साल 15 जनवरी 2021 को जारी किया गया था.

12 वीं कक्षा में एडमिशन लेने के लिए एक छात्र 20 स्कूलों में कर सकता है आवेदन

परीक्षा के परिणाम अनुसार एसआई के पद के लिए कुल 1307 पुरुष व 755 महिलाएं चयनित की गई हैं. वहीं सार्जेंट के पद पर 137 पुरुष एवं 78 महिला अभ्‍यर्थियों का चयन किया गया है. ऐसे ही सहायक अधीक्षक (कारा) के पद पर कुल 125 अभ्‍यर्थ‍ियों को सफलता मिली हैं जिनमें कुल 80 पुरुष व 45 महिलाओं ने सफलता प्राप्त की. सहायक अधीक्षक (कारा) पद के लिए एसटी श्रेणी में से एक भी महिला चयनित नहीं हो पाई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें