मांझी के भोज के दौरान ब्राह्मण नेताओं ने HAM समर्थकों पर लगाया मारपीट का आरोप

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 28th Dec 2021, 12:28 PM IST
  • बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के अध्यक्ष जीतनराम मांझी के भोज के दौरान ब्राह्मण नेताओं ने HAM समर्थकों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. जिसके बाद ब्राह्मण नेताओं ने कहा कि अगर मांझी हमारा सम्मान नहीं कर सकते तो फिर हमलोगों को क्यों बुलाया गया.
मांझी ने विवादित बयान के बाद अपने पटना आवास पर ब्राह्मण भोज का आयोजन किया था.

पटना. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के अध्यक्ष जीतनराम मांझी के ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ बयान के बाद विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. दरअसल, सोमवार को जीतनराम मांझी ने ब्राह्मण समुदाय के सदस्यों के साथ-साथ दलितों के लिए एक भोज का आयोजन किया. लेकिन अब नया विवाद शुरू हो गया है. ब्राह्मण समाज के लोगों ने आरोप लगाया कि इस भोज के दौरान हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के कार्यकर्ताओं और पार्टी समर्थकों ने उनके साथ मारपीट की.

गौरतलब है कि पूर्व सीएम मांझी ने पिछले दिनों कहा था कि ब्राह्मण दलितों के घरों में जाते थे, लेकिन वहां खाना नहीं खाते थे और बदले में पैसे की मांग करते थे. सोमवार को मांझी के पटना आवास पर भोज का आयोजन किया गया. इस भोज में लोगों को चूड़ा, दही, तिलकुट और सब्जियां परोसी गई. लेकिन उस समय हंगामा मच गया जब ब्राह्मण समाज के एक शक्स ने आरोप लगाया कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के समर्थकों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया. साथ ही कई अन्य लोगों ने भी ऐसे ही आरोप लगाए हैं.

मांझी के बयान पर BJP नेता का पलटवार, HAM बोला- एनडीए को औकात पता लग जाएगी…

वहीं जीतनराम मांझी के आवास के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए ब्राह्मण नेता यश राज ने कहा, "हमारे सामने जिस तरह से खाना परोसा जा रहा था, वह हमें पसंद नहीं आया. जब हमने इसका विरोध किया पूर्व मुख्यमंत्री के समर्थक हमसे भीड़ गए. ब्राह्मण नेता ने कहा कि अगर मांझी सम्मान नहीं कर सकते तो फिर हमलोगों को क्यों बुलाया गया. इसलिए हमने इस बात का विरोध किया. साथ ही ब्राह्मण नेता यश राज ने दावा किया कि मांझी ने हमारे लोगों के सामने शर्तें रखीं. वह हमसे पूछने वाला कौन है हम क्या खाते हैं और क्या नहीं? मांझी अधिकारी नहीं हैं. उन्होंने आगे कहा कि इस दौरान मुद्दा उठाने वाले सभी ब्राह्मणों पर हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के समर्थकों ने हमला किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें