शादी में खाने के बदले मांगे पैसे, 7300 रूपये देकर निकले पीड़ित मेहमान

Atul Gupta, Last updated: Thu, 11th Nov 2021, 7:41 PM IST
  • कैसा लगेगा अगर आप सज संवर कर शादी की दावत में पहुंचें और दुल्हन आपसे कहे कि खाने के बदले आपको पैसे देने होंगे. ऐसा सचमुच एक शादी में हुआ है जहां मेहमानों को खाने के बदले 7300 रूपये देने पड़े. पढ़ें पूरा मामला
शादी में खाने के बदले देने पड़े पैसे (सांकेतिक फोटो)

पटना: अगर आप किसी शादी में पहुंचें और आपसे खाने की प्लेट के पैसे मांगें जाएं तो कैसा लगेगा? आप कहेंगे ये क्या मजाक है? कन्यादान तो सुना था, वो भी लोग मांगते नहीं बल्कि स्वेच्छा से देते हैं. लेकिन ये सच है. दुल्हन ने मेहमानों से खाने की प्लेट के करीब सात हजार रूपये मांगे. इस अजीब सी शादी में मेहमान बनकर गए और खाने के सात हजार रूपये भी देकर गए. पीड़ित मेहमान का कहना है कि पहले तो वो चार घंटे ड्राइव करके शादी में पहुंचे फिर उनसे खाने के बदले सात-सात हजार रूपये की मांग की गई.

इस मामले का खुलासा Reddit पर हुआ जहां एक यूजर ने अपनी आप बीती बताई कि कैसे वो अपनी दोस्त की शादी में गई थी जहां हर मेहमान से 7300 रूपये मांगे गए. इस बारे में कपल का कहना था कि वो रिसेप्शन का खर्च नहीं उठा सकते इसलिए मेहमानों से पैसा लेना पड़ रहा है. यूजर ने लिखा कि दुल्हन ने सबसे कहा कि हम खाने का खर्च नहीं उठा सकते इसलिए प्रति व्यक्ति 99 डॉलर यानी करीब 7300 रूपये हर मेहमान को देने होंगे.

पीड़ित बाराती ने कहा कि हम लंबी ड्राइव करके जब वेन्यू पर पहुंचे तो वहां एक बॉक्स रखा था जिसमें गेस्ट से पैसे डालने की अपील की गई थी. उसके साथ ही एक मैसेज भी था कि गेस्ट कपल के हनीमून, बेहतर भविष्य और नए घर के लिए यहां पैसे डालें. ये पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ. कुछ यूजर्स ने कहा कि हम ऐसी शादी में बिलकुल नहीं जाएंगे जहां इस तरह पैसे मांगे जाते हैं, फिर चाहे वो हमारा कितना भी करीबी क्यों ना हो. वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि ऐसे पैसे बिलकुल नहीं लेने चाहिए वहीं एक यूजर ने लिखा कि शायद ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि कपल के पास वाकेई पैसे ना हों. इस खबर पर आपकी क्या राह है हमें कमेंट कर जरूर बताएं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें