उत्तराखंड में टूटा ग्लेशियर, बिहार में अलर्ट जारी, अधिकारियों को दिए गए निर्देश

Smart News Team, Last updated: Sun, 7th Feb 2021, 6:56 PM IST
  • बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उत्तराखंड में जो तबाही मची है, उसका असर हमारे राज्य पर भी पड़ सकता है. जिसे देखते हुए अधिकारियों को अलर्ट रहने के लिए कह दिया गया है.
सीएम नीतीश कुमार

पटना: उत्तराखंड के चमोली जिले के रैनी में रविवार को ग्लेशियर टूट गया. जिसके बाद धौली नदी में बाढ़ आ गई है. इससे चमोली से हरिद्वार तक खतरा बढ़ गया है. उत्तराखंड के मुख्य सचिव के मुताबिक चमोली जिले में ग्लेशियर टूटने के इस दर्दनाक हादसे में 100 से 150 लोगों के बहने की आशंका है. हालांकि अभी कोई आधिकारिक आंकड़ा सामने नहीं आया है.

वहीं, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उत्तराखंड में जो तबाही मची है, उसका असर बिहार पर भी पड़ सकता है. जिसे देखते हुए अधिकारियों को अलर्ट रहने के लिए कह दिया गया है. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि उत्तराखंड आपदा में फंसे लोगों और राहत व बचाव कार्यों में लगे लोगों के लिए प्रार्थना. इस आपदा में पूरा बिहार उत्तराखंड के लोगों के साथ है. हमारे अधिकारी उत्तराखंड मुख्यमंत्री कार्यालय के सम्पर्क में हैं.

बिहार विधानसभा शताब्दी समारोह में बोले CM नीतीश- मिलजुल कर बिहार का विकास करें

आपको बता दें कि उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर फटने के बाद विभिन्न एजेंसियों ने मोर्चा संभाल लिया है. सेना, आईटीबीपी, एनडीआरएफ की टीमें लोगों की मदद करने के लिए भेजी जा रही हैं. भारतीय सेना ने छह कॉलम (तकरीबन 600 जवान) को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में भेजा है. वायुसेना के अधिकारियों ने बताया कि दो Mi-17 समेत तीन चॉपर और एक ALH ध्रुव चॉप देहरादून में है, ताकि बाढ़ प्रभावित इलाकों में मदद पहुंचाई जा सके. सेना के मुख्यालय से लगातार हालात पर नजर रखी जा रही है.

अच्छी खबर! बिहार में अब हर मरीज के लिए फ्री होगी 102 एम्बुलेंस सेवा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें