बिहार बोर्ड इंटर 12वीं एग्जाम 2022 के लिए ओरिजनल रजिस्ट्रेशन कार्ड जारी

Smart News Team, Last updated: Sat, 14th Aug 2021, 5:27 PM IST
  • बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने वार्षिक परीक्षा 2022 के लिए मूल रजिस्ट्रेश कार्ड वेबसाइट पर जारी कर दिया है. 
BSEB ने 12वीं के वार्षिक परीक्षा 2022 के लिए मूल रजिस्ट्रेशन कार्ड किया जारी

पटना: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 12वीं वार्षिक परीक्षा 2022 के लिए रजिस्ट्रेश कराने वाले स्टूडेंट्स के लिए ओरिजनल रजिस्ट्रेशन कार्ड जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही बीएसईबी ने वार्षिक परीक्षा 2022 के लिए परीक्षा फॉर्म और परीक्षा शुल्क के बारे में भी जानकारी दे दी है. लेटेस्ट नोटिस में कहा कि 12वीं मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थानों के प्रधान इंटर परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले छात्र, पैरेंट्स और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (माध्यमिक शिक्षा) को सूचित किया गया है कि शिक्षण संस्थान प्रधान के माध्यम से डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड में किए गए ऑनलाइन संशोधन के बाद अब छात्र/छात्राओं के मूल रजिस्ट्रेशन कार्ड समिति की वेबसाइट inter22.biharboardonline.com पर अपलोड कर दिए गए हैं.

इससे पहेल डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड जमा किया गया था. 12वीं परीक्षा के लिए स्टूडेंट्स वेबसाइट से रजिस्ट्रेशन कार्ड जारी कर सकते हैं. स्कूलों के प्रधान अब रजिस्ट्रेशन कार्ड में दी गई सूचना के अनुसार, परीक्षा फॉर्म भरवाएंगे. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने ये भी कहा है कि संस्था के प्रधानरजिस्ट्रेशन कार्ड के दो सेट प्रिंट आउट कराकर संस्थान में रखेंगे जिसमें से एक हस्ताक्षर व मुहर के साथ छात्र को दिया जाएगा वहीं दूसरा विद्यालय प्रधान के पास रिकॉर्ड के तौर पर रहेगा.

UPSC ESIC Recruitment: यूपीएससी में Deputy Director के लिए वैकेंसी, जानें डिटेल

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2022 के लिए परीक्षा फॉर्म 14 अगस्त से लेकर 24 अगस्त 2021 तक भरे जा सकते हैं. वहीं 12वीं परीक्षा 2022 में पहली बार शामिल होने वाले नियमित/स्वतंत्र छात्रों को कुल परीक्षा शुल्क 1400 रुपए भुगतान करना होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें