Bihar Board छात्रों के लिए खुशखबरी, BSEB 2023 पंजीकरण की तारीख बढ़ी

Smart News Team, Last updated: Fri, 31st Dec 2021, 3:12 PM IST
  • बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट एग्जाम 2023 के लिए 11वीं कक्षा में नामांकित स्टूडेंट्स के रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को फिर से आगे बढ़ा दी है. शिक्षण संस्थानों के प्रिंसिपल द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट, inter23.biharboardonline.com के माध्यम से अब 10 जनवरी 2022 तक रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरे जा सकते हैं.
BSEB 2023 Registration: बिहार बोर्ड स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी, पंजीकरण की तारिख बढ़ी (फाइल फोटो)

पटना. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट एग्जाम 2023 के लिए 11वीं कक्षा में नामांकित स्टूडेंट्स के रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को फिर से आगे बढ़ा दी है. शिक्षण संस्थानों के प्रिंसिपल द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट, inter23.biharboardonline.com के माध्यम से अब 10 जनवरी 2022 तक रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरे जा सकते हैं. रजिस्ट्रेशन फॉर्म डाउनलोड करने के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, inter23.biharboardonline.com पर विजिट करना होगा. फिर होमपेज पर उपलब्ध Registration Form 2021-23 लिंक पर क्लिक करें.

बता दें कि वैसे स्टूडेट्स, जिनका ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने के बाद शुल्क का भुगतान नहीं हो पाया है, उन्हें भी एक और मौका दिया गया है. ऐसे स्टूडेंट्स की 10 जनवरी 2022 तक रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा कराकर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी.

बिहार बोर्ड ने इंटर की प्रैक्टिकल परीक्षा को लेकर दूर किया भ्रम, जानें कब और कहां होगी आयोजित

रजिस्ट्रेशन फॉर्म ऐसे भरें:

स्टूडेंट्स को सबसे पहले रजिस्ट्रेशन फॉर्म को भरकर अपने संस्थान या कॉलेज के प्रिंसिपल के पास जमा करना होगा. इसके बाद स्कूल या कॉलेज के द्वारा सत्यापन के बाद, प्रिंसिपल के माध्यम से ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरा जाएगा. इससे पहले रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 30 दिसंबर थी.

यहां से डाउनलोड कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन फॉर्म 

रजिस्ट्रेशन फॉर्म डाउनलोड करने के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, inter23.biharboardonline.com पर विजिट करना होगा. फिर होमपेज पर उपलब्ध Registration Form 2021-23 लिंक पर क्लिक करें. अब एक नया टैब ओपन होगा. यहां स्ट्रीम के अनुसार, रजिस्ट्रेशन फॉर्म का अलग-अलग लिंक उपलब्ध है. संबंधित लिंक का उपयोग करके रजिस्ट्रेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं.

बिहार बोर्ड परीक्षा की डेट शीट के बीच परीक्षार्थियों के डाटा में गड़बड़ी से मचा हड़कंप

बता दें कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन या फीस डिपोजिट करने में किसी प्रकार की कठिनाई होने पर बोर्ड द्वारा जारी की गई हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके संपर्क कर सकते हैं. ये हेल्पलाइन नंबर 0612-2230039/2235161 हैं.

बताते चले कि इससे पहले भी कई बार रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट को आगे बढ़ाया जा चुका है. इस बार यह स्टूडेंट्स के लिए अंतिम अवसर हो सकता है. ऐसे में जिन छात्र-छात्राओं ने अबतक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, उन्हें इस मौके से चूकना नहीं चाहिए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें