BSEB 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जारी करने में जुटी, जानें कब होंगे नतीजे घोषित

Smart News Team, Last updated: Wed, 17th Mar 2021, 8:57 PM IST
  • बिहार विद्यालय परीक्षा समिति 10वीं और 12वीं बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट जारी करने में जुटी हुई है. परीक्षा समिति मूल्यांकन प्रकिया मार्च में खत्म करना चाहती है. जिससे अप्रैल में परिणाम घोषित किए जा सकें.
बिहार बोर्ड मार्च में 10वीं और 12वीं की कापियों की मूल्यांकन प्रकिया पूरी करने में जुटी हुई है. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. बिहार में इस बार 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे देश में सबसे जल्दी जारी हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 10वीं और 12वीं की कॉपियां को जांच करके मूल्यांकन प्रक्रिया इसी महीने पूरी हो जाएगी. इसके लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति जोर शोर से जुटी हुई है. परीक्षा समिति अप्रैल में 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जारी करना चाहती है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 12वीं की कापियां को जांचने का काम 17 मार्च तक पूरा किया जाना है. पहले इसके लिए बिहार बोर्ड ने 15 मार्च तक का समय तय किया था लेकिन अब इसे दो दिन बढ़ा दिया गया है. बिहार बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक ने सभी मूल्यांकन केन्द्र निदेशक को इस बार में पत्र भेजा है. इस पत्र में बोर्ड ने कहा है कि 17 मार्च तक कापियां चेक करके 18 मार्च तक बोर्ड को इसकी सूचना दें.

CM नीतीश का बड़ा फैसला, बिहार बोर्ड के 8वीं क्लास तक बच्चे बिना एग्जाम होंगे प्रमोट

माना जा रहा है कि पहले 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी किए जाएंगे. इसके बाद कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा. मिली जानकारी के अनुसार, कई स्कूलों ने कक्षा 10वीं के प्रैक्टिकल एग्जाम के अंक अभी तक नहीं भेजे हैं. इसको लेकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने स्कूलों के प्रिंसिपलों को तलब किया है.

नीतीश को तेजस्वी का अल्टीमेटम, मंत्री के स्कूल में थाना खोलो वरना घेरेंगे CM हाउस

आपको बता दें कि इस साल इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के लिए 13 लाख 50 हजार छात्रों ने रजिस्ट्रेशन  कराया था. वहीं 16 लाख 80 हजार छात्रों ने 10वीं की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया था. कक्षा 10वीं के एग्जाम 17 फरवरी से लेकर 8 मार्च तक थे और 12वीं की परीक्षा 2 फरवरी से 13 फरवरी तक चली थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें