BSEB: सेंट्रल स्कॉलरशिप फॉर कॉलेज एंड यूनिवर्सिटी स्कीम के आवेदन शुरू, जानें डिटेल्स

Swati Gautam, Last updated: Tue, 12th Oct 2021, 5:04 PM IST
  • बिहार विद्यालय परीक्षा सिमिति (बीएसईबी) ने सेंट्रल स्कीम ऑफ स्कॉलरशिप फॉर कॉलेज एंड यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स स्कीम के लिए छात्रों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. www.scholarship.gov.in पर जाकर छात्र योजना के बारे में अधिक जानकारी ले सकते हैं.
BSEB: सेंट्रल स्कॉलरशिप फॉर कॉलेज एंड यूनिवर्सिटी स्कीम के आवेदन शुरू, जानें डिटेल्स file photo

पटना. बिहार विद्यालय परीक्षा सिमिति (बीएसईबी) ने सेंट्रल स्कीम ऑफ स्कॉलरशिप फॉर कॉलेज एंड यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स स्कीम के लिए छात्रों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं. इस योजना के तहत इंटरमीडिए परीक्षा 2021 में उत्तीर्ण 20th परसेंटाइल विद्यार्थियों की सूची समिति की वेबसाइट http://biharboardonline.bihar.gov.in पर उपलब्ध है. छात्रों के लिए इस स्कीम का लाभ उठाने की अंतिम तिथि 30 नवंबर है. छात्र एनएसपी (नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल) पर 18 अगस्त 2021 से 30 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं.

सेंट्रल सेंट्रल स्कीम ऑफ स्कॉलरशिप फॉर कॉलेज एंड यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स स्कीम बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए छात्र/छात्राओं को www.scholarship.gov.in पर जाकर लॉगइन करना होगा साथ ही स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को एनएसपी की अन्य शर्तों का भी पालन करना होगा. जिसमें मुख्य शर्त है कि आवेदन के अभिभावक की सभी स्रोतों से वार्षिक आय 8 लाख रुपए से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

बिहार में बिजली के प्रीपेड मीटर को हरी झंडी, 2025 तक पूरा करने का लक्ष्य

इतना ही नहीं +2 एवं उच्चतर स्तर की शिक्षा प्रदान करने वाले मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थानों के प्रधानों को निर्देश दिया गया है कि वे सेंट्रल सेंट्रल स्कीम ऑफ स्कॉलरशिप फॉर कॉलेज एंड यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स स्कीम के संबंध में छात्रों के बीच जागरूकता फैलाएंगे ताकि बिहार के अधिक से अधिक छात्र इस स्कीम का लाभ उठा सकें. इस स्कीम में आवेदन करने वाले बिहार बोर्ड के छात्रों को अपने रोल कोड व रोल नंबर की सूचन इस प्रकार से दर्ज करनी होगी

Roll Code - Roll No.

11066 - 21010013

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें