बिहार बोर्ड BSEB ने जारी किए मैट्रिक एग्जाम 2021 के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

Smart News Team, Last updated: Sun, 10th Jan 2021, 11:25 PM IST
  • बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा के लिए एडमिड कार्ड जारी कर दिए हैं. छात्र 10 जनवरी से एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं.
बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं.

पटना. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बीएसईबी ने मैट्रिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. 10 जनवरी 2021 से छात्र अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इस एडमिट कार्ड से छात्र बोर्ड परीक्षा और प्रैक्टिकल एग्जाम में शामिल हो सकेंगे. आपको बता दें कि कक्षा 10 की वार्षिक परीक्षा 17 फरवरी से 24 फरवरी 2021 तक होंगी.

बोर्ड की वेबसाइट biharboardonline.com पर जाकर रविवार से डाउनलोड किए जा सकेंगे. वार्षिक परीक्षा और इंटरनल असेसमेंट/प्रायोगिक परीक्षा दोनों तरह के एग्जाम में विद्यार्थी इसी एडमिट कार्ड से शामिल हो सकेंगे. उन्होंने बताया कि बिहार बोर्ड मैट्रिक के प्रैक्टिकल एग्जाम का आयोजन 20 जनवरी से 22 जनवरी तक और वार्षिक परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी से 24 फरवरी 2021 तक किया जाएगा.

पटना DM का फरमान- अगर समय से नहीं हुआ जनता का काम तो अफसरों पर लगेगा भारी फाइन

बिहार बोर्ड ने कहा कि माध्यमिक स्तर के शिक्षण संस्थानों के प्रधान biharboardonline.com पर जाकर अपने यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से रविवार से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर अपने विद्यालय के सभी विद्यार्थियों को अपने हस्ताक्षर और मुहर के साथ उपलब्ध कराएंगे. इससे विद्यार्थी इंटरनल असेसमेंट/प्रायोगिक परीक्षा और सैद्धांतिक परीक्षा में सम्मिलत हो सकें और उन्हें किसी प्रकार की कठिनाई न हो.

पटना पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, 9 थाने के SHO का ट्रांसफर

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में अगर किसी को कोई समस्या आती है तो  उसके समाधान के लिए बोर्ड ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. किसी भी प्रकार दिक्कत के लिए 0612-2232074, 2232257 पर संपर्क किया जा सकता है. आपको बता दें कि सेंटअप एग्जाम में अनुपस्थित और अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों को विद्यालय एडमिट कार्ड जारी नहीं करेगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें