बिहार बोर्ड BSEB ने जारी किया मैट्रिक एग्जाम का पूरा मटैरियल, 13 जनवरी तक ले लें

Smart News Team, Last updated: Tue, 12th Jan 2021, 11:58 PM IST
  • बिहार में मैट्रिक के प्रैक्टिकल एग्जाम 20 से 22 जनवरी तक होंगे. प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए पूरा मैटेरियल जिलों में भेज दिया गया है. 13 जनवरी तक सभी प्रधान मटेरियल ले लें और उसकी जांच कर लें.
बिहार में मैट्रिक के प्रैक्टिकल एग्जाम 20 से 22 जनवरी तक होंगे.

पटना. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति बीएसईबी ने मैट्रिक के प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए इंटरनल एसेसमेंट और प्रैक्टिकल परीक्षा की पूरा मटेरियल को जिलों में भेज दिया है. सभी प्राधानाचार्य अनिवार्य रूप से 13 जनवरी तक पूरी सामग्री को ले लें और जांच कर लें. आपको बता दें कि मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा 20 से 22 जनवरी तक होगी.

मिली जानकारी के अनुसार, प्रैक्टिकल एग्जाम खत्म होने के बाद प्राचार्य को पूरा मटैरियल 25 जनवरी तक जिला शिक्षा पदाधिकारी को देना होगा.  इस बारे में बिहार बोर्ड ने कहा कि यदि विद्यालय प्रधान जारी एडमिट कार्ड में संशोधन या एडमिट कार्ड से अलग विषयों में परीक्षा लेते हैं तो परीक्षा समाप्ति होने के बाद निधारित अवधि में अपने जिला शिक्षा पदाधिकारी को सभी जानकारी और कागजात जमा करवा दें. अगर ऐसा नहीं किया जाता हे तो ऐसे विद्यालय के प्रधान पर होगी कार्रवाई.

बिहार बोर्ड BSEB ने जारी किए मैट्रिक एग्जाम 2021 के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

आपको बता दें कि बीएसईबी ने मैट्रिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. छात्र बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इस एडमिट कार्ड से छात्र बोर्ड परीक्षा और प्रैक्टिकल एग्जाम में शामिल हो सकेंगे. इस बारे में बिहार बोर्ड ने कहा कि से 20 से 22 जनवरी तक प्रैक्टिकल एग्जाम होंगे और 17 फरवरी से 24 फरवरी 2021 तक बोर्ड परीक्षा होंगी.

बिहारः 9 जनवरी से होंगे 12वीं के प्रैक्टिल एग्जाम, BSEB ने जारी किए एडमिट कार्ड

बिहार बोर्ड ने कहा कि माध्यमिक स्तर के शिक्षण संस्थानों के प्रधान वेबसाइट पर जाकर अपने यूजर आईडी और पासवर्ड से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर अपने विद्यालय के सभी विद्यार्थियों को अपने हस्ताक्षर और मुहर के साथ उपलब्ध कराएंगे. इससे विद्यार्थियों को किसी प्रकार की कठिनाई न हो.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें