BSEB: बिहार बोर्ड ने जारी किया DELEd स्पेशल परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

Somya Sri, Last updated: Fri, 21st Jan 2022, 1:54 PM IST
  • बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने डीएलएड विशेष परीक्षा 2020 का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षार्थी अपना रिजल्ट देखने के लिए secondary.biharboardonline.com पर जाकर चेक कर सकते हैं.
BSEB (फाइल फोटो)

पटना: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति यानी बिहार बोर्ड ने D.El.Ed स्पेशल परीक्षा 2020 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. रिजल्ट देखने के लिए अभ्यर्थियों को रोल नंबर और रोल कोड की जरूरत पड़ेगी. बिना रोल कोड बिना रोल नंबर के अभ्यर्थी अपना रिजल्ट नहीं देख पाएंगे बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन स्पेशल परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार इस वेबसाइट http://secondary.biharboardonline.com से अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

ऐसे करें रिजल्ट चेक

बता दें कि जो भी अभी परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे और अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं उसके लिए उन्हें सबसे पहले सबसे पहले सेकेंड्री बिहार बोर्ड ऑनलाइन के वेबसाइट (secondary.biharboardonline.com) पर जाना होगा. जिसके बाद उन्हें रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करना होगा. क्लिक करते ही डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन का ऑप्शन खुल जाएगा. जिस पर क्लिक करने के बाद रिजल्ट ऑफ डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन स्पेशल एग्जाम 2020 के लिंक पर क्लिक करना होगा. लिंक पर क्लिक करते ही नया विंडो खुलेगा. जहां पर अभ्यर्थी अपना रोल नंबर और रोल कोड डालकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

बिहार: अचानक दो दिन में 350 से अधिक मुर्गियों की मौत से मचा हड़कंप,शुरू हुई जांच

मालूम हो कि यह परीक्षा बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा दी जाती है. ये परीक्षा ऑफलाइन आयोजित की जाती है. जिसमें विद्यार्थियों को ओएमआर शीट पर अपने आंसर को करने होते हैं. परीक्षा 2 घंटे की अवधि की होती है. मालूम हो कि बिहार बोर्ड माध्यमिक स्तर और विभागीय परीक्षा के साथ-साथ शारीरिक परीक्षा में डिप्लोमा, शिक्षक प्रशिक्षण परीक्षा और शारीरिक शिक्षा में प्रमाण पत्र परीक्षा का भी आयोजन करती है. यह सभी परीक्षाएं राज्य सरकार द्वारा निर्धारित नियमों और शर्तों के अनुसार ही आयोजित की जाती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें