बिहार डीएलएड पाठक्रम के लिए अभ्यर्थियों को मिला रजिस्ट्रेशन का अतिरिक्त मौका

Smart News Team, Last updated: Thu, 8th Jul 2021, 9:36 AM IST
बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने DEIEd (फेस-टू-फेस) 2020-2022 सत्र के लिए पंजीकरण प्रक्रिया की तारीखों को कुछ दिन पहले जारी किया था. अब बोर्ड ने अभियार्थियों को रजिस्ट्रेशन करने का अतरिक्त मौका दिया है.
बिहार डीएलएड फेस-टू-फेस पाठक्रम के लिए अभ्यर्थियों को मिला अतिरिक्त मौका

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित होने वाली डीoएलoएडo प्रशिक्षण सत्र 2020-22 में नामांकित अभ्यर्थियों का रजिस्ट्रेशन कराने का एक अवसर और मिला है. बिहार बोर्ड द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अभियार्थी डीएलएड प्रशिक्षण कॉलेज के प्राचार्य के द्वारा अपने संस्थान के अभ्यर्थियों का रजिस्ट्रेशन 9 से 13 जुलाई तक करेंगे. 

रजिस्ट्रेशन के अलावा बोर्ड ने रजिस्ट्रेशन फॉर्म में त्रुटि सुधार का मौका भी दिया है, अब छात्र त्रुटि सुधार 14 से 20 जुलाई तक कर पायेंगे. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने D.El.Ed (फेस-टू-फेस) 2020-22 सत्र रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया तारीख की घोषणा हाल ही में हुई थी. बोर्ड ने राज्य प्रशिक्षण केंद्रों को 22 जून से रजिस्ट्रेशन फॉर्म स्वीकार करने का निर्देश दिया था. जिसमें रजिस्ट्रेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 5 जुलाई थी जो अब बढ़ा दी थी.

इसके साथ ही फीस शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 7 जुलाई को भी बढ़ा दिया है. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के आधार पर बीएसईबी 7 जुलाई को डमी पंजीकरण कार्ड जारी करने वाला था. इन कार्डों को वेबसाइट से 7 जुलाई से 9 जुलाई के बीच डाउनलोड किया जा सकता है. 

NTPC RRB Exam 2021: RRB NTPC एग्जाम की तारीखें घोषित, जानें कब है परीक्षा

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया या शुल्क जमा करने में कठिनाइयों से संबंधित किसी भी प्रश्न के लिए, उम्मीदवार और साथ ही संस्थान, निम्नलिखित नंबरों -0612-2232074, 2232257, 2232239 पर बीएसईबी से संपर्क कर सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें