BSEB Exam 2022: 9वीं-11वीं परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ी आगे, जल्द करें

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Jul 2021, 7:15 PM IST
  • 2022 में बिहार बोर्ड की मैट्रिक और इंटर परीक्षाओं में भाग लेने के इच्छुक विद्यार्थी अब 01 अगस्त 2021 तक अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.
BSEB Exam 2022

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) बिहार बोर्ड मैट्रिक (Class 9) और इंटर (Class 11) परीक्षा 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन करने का एक और मौका दे रहा है. नियमित और प्राइवेट श्रेणी के जिन स्टूडेंट्स ने अभी तक अपना रजिस्ट्रेशन नहीं किया है उनके लिए एक और मौका है. 2022 में बिहार बोर्ड की मैट्रिक और इंटर परीक्षाओं में भाग लेने के इच्छुक विद्यार्थी अब 01 अगस्त 2021 तक अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इसके लिए आपको अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. रजिस्ट्रेशन की डेट बढाई गई है. 9 से 15 जुलाई तक इसे रखा गया था लेकिन हालातों को देखते हुए इस फिर से बढ़ा दिया गया है.

रजिस्ट्रेशन के लिए निर्धारित वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com (11वीं के छात्रों के लिए) और secondary.biharboardonline.com (9वीं के छात्रों के लिए) पर जाकर आवेदन फॉर्म भरना होगा.

PF सब्सक्राइबर घर बैठे इन चार तरीकों से चेक करें अपना पीएफ बैलेंस, जानें डिटेल

मैट्रिक परीक्षा 2022 के लिए अभ्यर्थियों को नियमित छात्र के लिए 320 रुपए और स्वतंत्र कोर्ट के छात्रों के लिए 420 रुपए शुल्क निर्धारित किए गए हैं. वहीं इंटर परीक्षा 2022 के लिए विद्यार्थियों नियमित व प्राइवेट छात्रों के लिए 470 रुपए और 870 रुपए निर्धारित हैं. लेकिन अब छात्रों का रजिस्ट्रेशन के लिए लेट फाइन भी देना होगा. बिहार बोर्ड की ओर से जारी सूचना में इस बात की पूरी जानकारी नहीं दी गई है कि लेट फाइन कितना होगा लेकिन लेट फाइन दिया जाएगा.

बिहार में स्कूल कॉलेज धीरे-धीरे करके खोले जा रहे हैं. बिहार बोर्ड परीक्षा के नतीजे भी जल्द आने वाले हैं. हर राज्य के बोर्ड ने नतीजे धीरे-धीरे घोषित करने शुरू कर दिया है. जिसके बाद अब जल्द ही बिहार बोर्ड भी परीक्षा परिणाम जल्द जारी करेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें