BSEB Results 2022: बिहार बोर्ड 10th, 12th का रिजल्ट जल्द, कॉपियों की चेकिंग शुरू

Pratima Singh, Last updated: Sat, 5th Mar 2022, 8:29 PM IST
  •   बिहार बोर्ड की ओर से 12th और 10th की परीक्षा 2022 का रिजल्ट कभी भी जारी किया जा सकता है. दोनों बोर्ड परीक्षाओं के कॉपियों की जांच शुरू हो चुकी है. वहीं, एक खास तरह के एप के जरिए स्टूडेंट्स के रिजल्‍ट तैयार किए जाएंगे. रिजल्ट आने के बाद BSEB की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर इसे चेक कर सकते हैं.
BSEB Results 2022

पटना : बिहार बोर्ड की ओर से 12th और 10th की परीक्षा 2022 का रिजल्ट कभी भी जारी किया जा सकता है. दोनों बोर्ड परीक्षाओं के कॉपियों की जांच शुरू हो चुकी है. वहीं, एक खास तरह के एप के जरिए स्टूडेंट्स के रिजल्‍ट तैयार किए जाएंगे. रिजल्ट आने के बाद BSEB की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर इसे चेक कर सकते हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार बोर्ड की ओर से17 मार्च तक 10th की कॉपियों की जांच कर दी जाएंगी. साथ ही 12th की कॉपियों की चेकिंग भी जल्द पूरी हो सकती है, जिसके लिए एक्सट्रा समय देने की जरुरत पड़ेगी. बता दें कि दसवीं की कॉपियों की जांच के लिए पटना में 16 केंद्रों का आयोजन किया गया है. मूल्यांकन केंद्रों पर दो करोड़ से अधिक कॉपियां चेक की जाएगी. इंटरमीडिएट की कॉपियों की जांच 26 फरवरी से शुरू हुई, जो 8 मार्च तक चलेगी.

Bhagalpur Blast: आतंकी कनेक्शन से जुड़े भागलपुर धमाके के तार? ATS करेगी जांच

खबरों की मानें, तो बिहार बोर्ड 10th और 12th एग्जाम का रिजल्ट 25 मार्च 2022 तक घोषित किया जा सकता है. बता दें कि सभी टापर्स को संपर्क कर उनका इंटरव्‍यू लिया जाता है और फिर टापर्स वेरिफिकेशन का काम पूरा होने के बाद रिजल्‍ट जारी कर दिया जाता है. अभी बोर्ड परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन की प्रक्रिया चल रही है, लेकिन इसके बारे में अभी तक बिहार बोर्ड ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें