पटना: कोविड से जुड़े अस्पताल, टीका सेंटर, रिफिलिंग सेंटर को 24 घंटे बिजली मिलेगी

Smart News Team, Last updated: 04/05/2021 04:36 PM IST
राज्य के बीएसपीएचसीएल के सीएमडी राजीव हंस ने बिजली कंपनियों के अधिकारियों के साथ सोमवार को बैठक किया. राजीव हंस ने कंपनियों के अधिकारियों से राज्य के सभी कोविड अस्पतालों, ऑक्सीजन गैस, प्लांट, रिफिलिंग सेंटर, हेल्थ सेंटर, वैक्सीनेशन सेंटर में बिना किसी रूकावट के बिजली की आपूर्ति करते रहने को कहा है. 
कोरोना से जुड़े अस्पताल सेंटर प्लांट जैसे सभी जगह पर 24 घंटे बिजली मिलेगी.(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना: सोमवार को ऊर्जा सचिव सह बिहार राज्य पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के सीएमडी राजीव हंस ने बिजली कंपनी के सभी अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि वह बिहार राज्य के सभी कोविड- 19 हेल्थ सेंटर, ऑक्सीजन गैस प्लांट, वैक्सीनेशन सेंटर रिफिलिंग सेंटर जैसे सभी महत्वपूर्ण जगहों पर 24 घंटे लगातार बिजली की सप्लाई करते रहें. किसी भी तरह की समस्या आने पर भी कंपनी 15 मिनट में बिजली की आपूर्ति फिर से शुरू कर दें. सभी बिजली कंपनियां ऑक्सीजन प्लांट खोलने वाले कंपनी को नया बिजली सप्लाई कनेक्शन तुरंत प्रदान कर दे. कनेक्शन देने में किसी भी तरह की देरी न की जाएं.

इस कोरोना महामारी के समय डॉक्टर, नर्स, सफाई, कर्मचारी , पुलिस की तरह बिजली कंपनी के कर्मचारी भी फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स के रूप में काम कर रहे है. ये बिजली कर्मचारी खतरनाक रूप से फैल रहे संक्रमण के बीच में अन्य कोरोना वॉरियर्स की तरह फील्ड में उतर कर अपना काम कर रहे हैं. बिजली कर्मचारी राज्य के सभी अस्पतालों में पूरे 24 घंटे बिजली आपूर्ति को बनाए रखने में   लगे हुए है. इसलिए इन बिजली कर्मचारियों को अन्य कोरोना वॉरियर्स की तरह कोरोना का टीकाकरण कराया जाए.

बिहार सरकार का आदेश- बेमतलब बाहर निकलने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई

राज्य के कोविड अस्पतालों में लगातार बिजली आपूर्ति कर रहे बिजली कर्मचारी और उसके परिवार के लिए सभी जिले के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों जिला प्रशासन और मुख्यालय के अधिकारियों के साथ संपर्क करके बात किया जा रहा है कि बिजली कर्मचारी और उसके परिवार के किसी सदस्य को कोरोना वायरस से संक्रमित होता है. इस परिस्थिति में बिजली कर्मचारी और उसके परिवार को जरूरी चिकित्सा की सुविधा और सलाह प्रदान की जाए.

CM नीतीश कुमार का ऐलान- बिहार में 15 मई तक के लिए लगा पूर्ण लॉकडाउन

पिछले साल की तरह इस साल भी बिहार हुआ लॉक, मजदूरों को आजीविका की चिंता

बिहार सरकार का फैसला- कोरोना उन्मूलन कोष में विधायक, पार्षद देंगे 2-2 करोड़ रुपए

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें