बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने इंटर स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2014 की ओएमआर को किया रद्द, जानिए कारण

Smart News Team, Last updated: Fri, 5th Mar 2021, 7:29 AM IST
  • बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने 2014 की इंटर स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता की मुख्य परीक्षा की लगभग एक हजार अभ्यर्थियों की ओएमआर को रद्द कर दिया है.
बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने रद्द की ओएमआर.( सांकेतिक फोटो )

पटना: बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने 2014 की प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा की ओएमआर रद होने के कारणों को स्पष्ट कर दिया है. बीएसएससी ने बताया है कि अभ्यर्थियों ने परीक्षा के प्रश्न पुस्तिका एवं ओएमआर उत्तर पत्रक में अंकित महत्वपूर्ण निर्देश का अनुपालन नहीं किया था. ओएमआर रद्द होने वाले कुछ अभ्यर्थियों ने बीएसएससी की मुख्य परीक्षा दी थी.

बिहार कर्मचारी चयन आयोग के सचिव ओम प्रकाश पॉल ने बताया कि 2014 की प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता की मुख्य परीक्षा की लगभग एक हजार अभ्यर्थियों के ओएमआर रद्द कर दिया है. विभाग ने विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा में प्रश्न पुस्तिका अंकित महत्वपूर्ण निर्देश का पालन नहीं किया गया. बता दें कि ओएमआर रद्द होने वाली सभी छात्रों ने मुख्य परीक्षा में हिस्सा लिया था.

पटना: शव यात्रा में हो रही फायरिंग में गोली लगने से आठ साल के बच्चे की मौत

इसके अलावा परीक्षा में कुछ अभ्यर्थी ऐसे भी है जो हिन्दी एवं सामान्य ज्ञान विषय में न्यूनतम अर्हतांक प्राप्त् करने में भी असफल रहे. ऐसे अभ्यर्थियों की जानकारी विभाग ने अपनी वेबसाइट पर अपलेड कर दी है. बता दे कि प्रारंभिक परीक्षा में सफल होने के आयोग ने नंबरों की सीमा तय की थी.

पटना में महिला पार्षद से बदसलूकी, ट्रैफिक पुलिसकर्मी पर लगा आरोप

बिहार पंचायत चुनाव: 10 चरणों में होंगे इलेक्शन, जानें आपके इलाके में कब होगी वोटिंग

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें