BSSC प्रतियोगिता परीक्षा-14 की तारीख में बदलाव, अब दिसंबर की इस डेट को एग्जाम

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Oct 2020, 10:58 PM IST
बिहार कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से होने वाले इण्टर स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा-14 की तिथि को बदलकर अब दिसम्बर में कर दिया गया है. इसके लिए बीएसएससी को 18 लाख अभ्यर्थिओं का आवेदन आया था.
बिहार कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से होने वाले इण्टर स्तरीय प्रतियोगिक परीक्षा-14 की तिथि में हुआ बदलाव

बिहार कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से प्रथम इण्टर स्तरीय सयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2014 की मुख्या परीक्षा अक्टूबर में होने के बजाय अब दिसम्बर में होगी. कर्मचारी चयन आयोग ने परीक्षा को कुछ अपरिहार्य कारणों के चलते आगे बढ़ा दिया है. इसकी जानकारी बिहार के कर्मचारी चयन आयोग ने अपनी वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दी.

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेटिन में बताया गया है कि प्रथम इण्टर स्तर पर कराई जाने वाली प्रतियोगिता परीक्षा-2014 की परीक्षा की तिथि 29.11.2020 के बजाय अब 13.12.2020 को आयोजित किया जाएगा. चयन आयोग ने तिथि को बदलने की किसी ठोस वजह के बारे में नहीं बताया है.

पटना एम्स में 110 दिन बाद कैंसर ओपीडी शुरू, मोबाइल से करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

इस नोटिफिकेशन में आगे बताया गया है कि यदि किसी अभ्यर्थी को इस परीक्षा से सम्बन्धित कोई जानकारी लेनी है तो आयोग की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है. बिहार कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट http//bssc.bih.nic.in है. जहा पर अभ्यर्थी जाकर परीक्षा से सम्बन्धित सभी सूचनाओं का अवलोकन करते रहेंगे. परीक्षा से सम्बन्धित सभी सूचनाओं को वेबसाइट पर समय समय पर अपडेट किया जाएगा.

पटना में कोरोना से 5 की मौत, 229 नए मरीज मिले, संक्रमितों की गिनती 34000 के पार

18 लाख आवेदन हुए थे -

2014 में शुरू हुई बीएसएससी द्वारा प्रायोगिक परीक्षा आवेदन प्रक्रिया में 18 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. इस प्रतियोगिता परीक्षा की प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 2016 में कराया गया था. जिसमें पेपर लीक हो जाने से परीक्षा को निरस्त करना पड़ा था. हालांकि बीएसएससी ने अभी तक इस इंटर लेवल प्रतियोगिता परीक्षा के लिए के द्वारा किन पदों पर भर्ती होगी इसका ऐलान नहीं किया गया ही.

 

पटना एम्स में 110 दिन बाद कैंसर ओपीडी शुरू, मोबाइल से करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

डिप्टी CM सुशील मोदी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, पटना एम्स से डिस्चार्ज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें