BTSC Recruitment: बिहार में सरकारी नौकरी का बढ़िया मौका, 958 पदों पर भर्ती के लिए करें आवेदन

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Feb 2022, 4:56 PM IST
  • अगर आप भी बेरोजगार हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं को बिहार तकनीकी सेवा आयोग (BTSC) जॉब का एक सुनहरा मौका देने जा रहा है. नर्सिंग ट्यूटर और टूरिंग वेटरनरी मेडिकल ऑफिसर के पदों (BTSC Recruitment 2022) पर वैकेंसी निकाली गई है. 
File Photo 

पटना: अगर आप भी बेरोजगार हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं को बिहार तकनीकी सेवा आयोग (BTSC) जॉब का एक सुनहरा मौका देने जा रहा है. नर्सिंग ट्यूटर और टूरिंग वेटरनरी मेडिकल ऑफिसर के पदों (BTSC Recruitment 2022) पर वैकेंसी निकाली गई है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए pariksha.nic.in को चेक कर सकते हैं. 958 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 से शुरू हो गई है. आवेदन की अंतिम तिथि 23 फरवरी है.

वाराणसी-हावड़ा रूट पर जल्द दौड़ेगी बिहार की पहली बुलेट ट्रेन, रेलवे ट्रैक का प्रारंभिक सर्वे पूरा

BTSC  ने नौकरी तलाश रहे युवाओं को एक अच्छा तोहफा दिया है. आयोग ने नर्सिंग ट्यूटर के लिए 216 पद निकाले वहीं टूरिंग वेटरनरी मेडिकल ऑफिसर के लिए 742 पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती प्रक्रिया के अनुसार आयोग ने कुल 958 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. 

योग्यता और आयु सीमा

नर्सिंग ट्यूटर  उम्मीदवारों के पास नर्सिंग एजुकेशन और एडमिनिस्ट्रेशन, एडमिनिस्ट्रेशन एजुकेशन में B.Sc या M.Sc की डिग्री होनी चाहिए. और टूरिंग वेटरनरी मेडिकल ऑफिसर- उम्मीदवारों के पास  B.V.Sc. and A.H. की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए. 

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे BTSC की ऑफिशियल वेबसाइट pariksha.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. सबसे खास बात यह है कि इन पदों के लिए आज यानी 17 फरवरी से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें