बिहार में होगी 6000 से ज्यादा डॉक्टरों की बंपर भर्ती,कब और कैसे करें आवेदन,जानें

Smart News Team, Last updated: 04/05/2021 10:53 AM IST
  • बिहार में 1000 डॉक्टरों की भर्ती शुरू होने जा रही है. भर्ती में पदों पर चयन वॉक-इन इंटरव्यू के जरिए होगा. यह वॉक-इन इंटरव्यू 10 मई को बिहार के सभी जिलों में आयोजित कराया जाएगा.
बिहार में होगी 6000 से ज्यादा डॉक्टरों की बंपर भर्ती,कब और कैसे करें आवेदन, जानें

पटना। देश में पूरी तरह से फैल चुकी कोरोना महामारी की दूसरी लहर से होने वाली तबाही से बचने की तैयारियों के क्रम में बिहार में 1000 डॉक्टरों की भर्ती शुरू होने जा रही है. भर्ती में पदों पर चयन वॉक-इन इंटरव्यू के जरिए होगा. यह वॉक-इन इंटरव्यू 10 मई को बिहार के सभी जिलों में आयोजित कराया जाएगा. डॉक्टर के पद पर होने वाली नियुक्तियां संविदा के आधार पर होंगी. इस भर्ती के अलावा राज्य में 6338 डॉक्टरों की नियमित नियुक्ति की प्रक्रिया भी चल जारी है.

इस भर्ती प्रक्रिया को तकनीकी सेवा चयन आयोग के माध्यम से कराया जा रहा है. इस भर्ती में आवेदन करने की आखिरी तिथि 24 मई है. बिहार के स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सचिव ने तकनीकी सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष से स्थायी नियुक्ति की गति को तेज करने के लिए कहा है.

बिहार में कोरोना का कहर जारी, सोमवार को कोरोना संक्रमण के 11407 नए मामले

बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने साफ तौर पर अपनी जारी नोटिफिकेशन में कहा है कि चिकित्सकों के कुल 6338 पदों वैकेंसी खाली है. इसमें से 3706 पद विशेषज्ञ चिकित्सा अधिकारी और 2632 पद सामान्य चिकित्सा पदाधिकारी के हैं. इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 04 मई 2021 से शुरू हो जाएगी. ऑनलाइन आवेदन के लिए btsc.bih.nic.in और pariksha.nic.in वेबसाइट पर जाकर किया जा सकता है.

पटना के पाटलिपुत्रा इंडोर स्टेडियम में बना 110 बेड का कोविड अस्पताल शुरू, 9 ICU

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी मेडिकल कॉलेज के सीनियर रेजिडेंट्स के कार्यकाल को तीन महीने की अवधि तक बढ़ा दिया गया है और इसके साथ सभी सिविल सर्जनों और मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक को जरूरत के अनुसार तीन माह के लिए मानव संसाधन बहाल करने का निर्देश दिया गया है. इनमें लैब टेक्नीशियन, नर्स, वार्ड ब्वॉय सहित सभी श्रेणी के कर्मचारी शामिल हैं. इसके लिये नियुक्ति करने वाला सभी कर्मियों को मानदेय का भुगतान करेगा. इस खर्च की गई राशि को स्वास्थ्य विभाग उपलब्ध कराएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें