उपचुनाव 2021: राजस्थान में कांग्रेस, एमपी में BJP और बिहार में नीतीश की JDU का जलवा

SHOAIB RANA, Last updated: Tue, 2nd Nov 2021, 9:08 PM IST
  • राजस्थान, बिहार और मध्य प्रदेश में हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं. बिहार में जदयू ने दोनों सीट और राजस्थान में कांग्रेस ने 2 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं एमपी की 3 विधानसभा और 1 लोकसभा सीट में से बीजेपी ने 2 और कांग्रेस ने एक विधानसभा सीट जीती है. इसके साथ ही एमपी की एक लोकसभा सीट पर भी कमल खिला है.
MP में BJP का जलवा, बिहार में RJD-जेडीयू की टक्कर

पटना/भोपाल/जयपुर. बिहार मध्य प्रदेश और राजस्थान के उपचुनाव 2021 के नतीजों घोषित हो चुके हैं. बिहार की दोनों सीटों पर जनता दल यूनाईटेड ने जीत हासिल की है. इसके साथ ही राजस्थान की दोनों सीट पर सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस विजय हुई है. वहीं मध्य प्रदेश की तीन विधानसभा सीट और एक लोकसभा सीट के उपचुनाव में बीजेपी का जलवा रहा है. एमपी की दो विधानसभा सीटों पर बीजेपी और एक पर कांग्रेस को जीत मिली है. इसके साथ ही एक लोकसभा सीट खंडवा पर बीजेपी को भारी बहुमत से जीत मिली है. 

बिहार की तारापुर और कुशेश्वर स्थान सीट पर जदयू के राजीव कुमार सिंह व अमन भूषण हजारी ने जीत हासिल की है. अमन भूषण हजारी को 12695 वोटों से और राजीव को 3852 वोटों से जीत मिली है. तारापुर सीट पर राजद ने कड़ी टक्कर दी लेकिन अंतिम राउंड में आकर इस सीट पर भी जदयू ने कब्जा किया. इसके साथ ही राजस्थान की वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है. इन दोनों सीटों पर कांग्रेस तीसरे नंबर पर रही है. राजस्थान की वल्लभनगर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार प्रीति शेखावत और धरियावद विधानसभा सीट से कांग्रेस के नगराज ने जीत हासिल की है.

Bihar By Election Result Live: बिहार उपचुनाव रुझान आने शुरू, तारापुर में RJD आगे तो कुशेश्‍वरस्‍थान में JDU

वहीं मध्य प्रदेश की पृथ्वीपुर सीट से बीजेपी के डॉक्टर शिशुपाल यादव व जोबाट से सुलोचना रावत ने जीत दर्ज की है. वहीं रैगांव सीट पर कांग्रेस की कल्पना वर्मा ने 12290 वोटों से जीत दर्ज करके बीजेपी की प्रतिमा बागरी को हराया है. एमपी के खंडवा लोकसभा सीट के उपचुनाव में बीजेपी के ज्ञानेश्वर पाटिल ने 82140 वोटों से जीत हासिल की है.

MP By Election Result Live: रैगांव में कांग्रेस को बढ़त, खंडवा में BJP आगे

सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले- जनता का प्यार मिल रहा है

मध्य प्रदेश की एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर मिली जीत पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बीजेपी को जनता का प्यार मिला है. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और राज्य सरकार ने अच्छा काम किया है जिसका नतीजा आज मिल रहा है.

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें