मगध महिला कॉलेज में ऑनलाइन होगा कैबिनेट का चुनाव

Smart News Team, Last updated: Thu, 11th Mar 2021, 9:38 AM IST
  • मगध महिला कॉलेज की प्रचार्य प्रो. शशि शर्मा के अनुसार इस बार चुनाव के मतदान ऑनलाइन होगी. चुनाव प्रचार के लिए छात्राओं को एक दिन का समय दिया जाएगा.
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: कोरोना के चलते इस बार मगध महिला कॉलेज और पटना वीमेंस कॉलेज में कैबिनेट चुनाव की वोटिंग ऑनलाइन व ऑफलाइन होगी. कोरोना के चलते चुनाव प्रचार के नियमों में कई बदलाव किए गए हैं. बता दें कि हर साल जनवरी से फरवरी के बीच इन कॉलेजों में चुनाव होते थे, लेकिन कोरोना के चलते इस साल चुनावों में देरी हुई है.

मगध महिला कॉलेज की प्रचार्य प्रो. शशि शर्मा के अनुसार इस बार चुनाव का मतदान ऑनलाइन होगा. इससे कोरोना को देखते हुए छात्राओं के बीच शारीरिक दूरी के मानकों का पालन हो सकेगा. वहीं, चुनाव प्रचार के लिए छात्राओं को एक दिन का समय दिया जाएगा. वोटिंग के लिए छात्राओं को एक एप दिया जाएगा. जिससे वे घर पर से ही बैठ आसानी ने वोट कर सकेंगी.

पटना सर्राफा बाजार में सोने हुआ स्थिर चांदी की रफ्तार तेज, सब्जी मंडी थोक रेट

कॉलेज प्रशासन के अनुसार, अभी चुनाव की तरीख तय नहीं है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि चुनाव मार्च के अंतिम या अप्रैल के पहले सप्ताह में हो सकते हैं. वहीं, पटना वीमेंस कॉलेज में 12 से 17 मार्च तक कैबिनेट चुनाव की प्रक्रिया चलेगी. 17 मार्च को ऑफलाइन चुनाव ही होंगे और उसी दिन परिणाम घोषित कर दिया जाएगा.

रांची: टीचर्स को गृह जिले में मिलेगी पोस्टिंग, बदलाव की तैयारी में सोरेन सरकार

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें