बिहार के लापरवाह सरकारी कर्मचारी हो जाएं सचेत, नहीं तो दिया जाएगा वीआरएस

Smart News Team, Last updated: Thu, 11th Mar 2021, 1:23 PM IST
  • लापरवाह सरकारी कर्मचारियों पर अब शिकंजा कसना शुरू हो गया है. पिछले दो महीने में डीएम के औचक निरीक्षण के दौरान पटना कलेक्ट्रेट के 11 कर्मचारियों के अनुपस्थित पाए जाने पर उन्हें वीआरएस दिया जाएगा.
लापरवाही बरतने पर दिया जाएगा वीआरएस

पटना: लापरवाह सरकारी कर्मचारियों पर अब शिकंजा कसना शुरू हो गया है. सरकारी नौकरी में गैरजिम्मेदाराना रवैया दिखाने पर जबरन रिटायरमेंट की प्रक्रिया अब चालू हो गई है. इसके तहत पिछले दो महीने में डीएम के औचक निरीक्षण के दौरान पटना कलेक्ट्रेट के 11 कर्मचारियों के अनुपस्थित पाए जाने पर उन्हें वीआरएस दिया जाएगा.

मार्च महीने से 10 बजे से दफ्तर खुलने का समय तय किया गया था. सभी 11 कर्मचारियों पर आरोप है कि डीएम के द्वारा किए गए दो बार औचक निरीक्षण में ये सभी 10:30 बजे तक भी कार्यालय नहीं पहुंचे थे. इसी को देखते हुए ये ठोस कार्रवाई की जा रही है.

बिहार: पंचायत चुनाव में ये लोग नहीं लड़ पायेंगे इलेक्शन, चुनाव आयोग ने किया फैसला

बुधवार को अनुपस्थित पाए गए कर्मचारियों में से 4 ऐसे हैं, जो 5 जनवरी 2021 को भी डीएम की चेकिंग के दौरान अनुपस्थित मिले थे. ऐसे कर्मचारियों की अनुपस्थिति को गंभीरता से लेते हुए उन्हें वीआरएस दिया जा रहा है.

बिहार में यातायात को सुगम बनाने के लिए कई प्लान तैयार कर रही नीतीश सरकार

लघु जल संसाधन विभाग ने 50 से ज्यादा उम्र वाले अफसरों के कार्य का मूल्यांकन कर 2 कार्यपालक अभियंताओं को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी है. मूल्यांकन के लिए बनी कमेटी ने माना है कि इन दोनों अधिकारियों को सेवा में बनाये रखना लोकहित में नहीं है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें