CM नीतीश कुमार समेत 14 के खिलाफ मुजफ्फरपुर सिविल कोर्ट में दर्ज हुआ केस

Smart News Team, Last updated: Wed, 24th Feb 2021, 11:25 AM IST
  • मतदाता के रूप में अन्य पंचायत के लोगों के नाम सूचीबद्ध करने के मामले सीएम नीतीश कुमार समेत मुजफ्फरपुर जिला मजिस्ट्रेट समेत 14 लोगों के खिलाफ मुजफ्फरपुर सिविल कोर्ट में केस दर्ज हुआ है.
सीएम नीतीश कुमार

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक बड़ा झटका लगा है. सीएम नीतीश कुमार समेत मुजफ्फरपुर जिला मजिस्ट्रेट समेत 14 लोगों के खिलाफ मुजफ्फरपुर सिविल कोर्ट में केस दर्ज हुआ है. यह केस चाकी सोहागपुर में मतदाता के रूप में अन्य पंचायत के लोगों के नाम सूचीबद्ध करने के मामले में दर्ज किया गया है.

गौरतलब है कि बिहार में आगामी पंचायत चुनावों के लिए तैयार मतदाता सूची में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की शिकायतों को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने कड़ा प्रावधान किया है. आयोग के इस कड़े कदम के बाद मतदाता सूची तैयार करने वाली एजेंसियों से लेकर अधिकारियों तक हड़कंप मच गया है.

चारा घोटाले मामले में बचाव पक्ष को गवाह प्रस्तुत करने का आखिरी मौका

आपको बता दें कि आयोग ने सभी BDO को विधानसबा की मतदाता सूची में से उन लोगों के नाम की सूची भेजी है, जिनका नाम पंचायत मतदाता सूची में शामिल नहीं हो पाया था. आयोग की तरफ से कहा गया है कि सभी बीडीओ छूटे मतदाताओं के नाम वाली सूची डाउनलोड कर देख लें कि पंचायत चुनाव के लिए प्राकाशित प्रारूप में उन मतदाताओं के नाम हैं या नहीं. अगर कोई नाम छूट गया है तो बीडीओ उसमें सुधार करेंगे.

झूठे मामले में किसी को फंसाने के लिए शिकायत की तो अब खैर नहीं…सरकार ला रही कानून

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें