बिहार बोर्ड का पर्चा लीक होने की गलत सूचना पर केस दर्ज, RJD ने CM पर बोला हमला

Smart News Team, Last updated: 22/02/2021 05:23 PM IST
  • बिहार बोर्ड परीक्षा का पर्चा लीक होने की गलत सूचना के वायरल होने के बाद दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. बोर्ड के मुताबिक मैट्रिक का इंग्लिश पेपर लीक होने की गलत सूचना को सोशल मीडिया पर फैलाने के मामले में उत्कर्ष सिंह और राहुल यादव पर मामला दर्ज हुआ है.
तेजस्वी यादव का CM नीतीश पर हमला

पटना: बिहार बोर्ड परीक्षा का पर्चा लीक होने की गलत सूचना के वायरल होने के बाद दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. बोर्ड के मुताबिक मैट्रिक का इंग्लिश पेपर लीक होने की गलत सूचना को सोशल मीडिया पर फैलाने के मामले में उत्कर्ष सिंह और राहुल यादव पर मामला दर्ज हुआ है. दोनों पर आरोप है कि इन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से 2020 का प्रश्न पत्र वायरल कर ये अफवाह फैलाई कि ये इस साल का पेपर है.

वहीं इस घटना के सामने आने के बाद राजनीतिक दलों की टिप्पणियां भी सामने आ रहीं हैं. RJD नेता तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे पास व्हाट्सएप के जरिए एक घंटे पहले ही लोग प्रश्नपत्र भेज देते हैं, इसमें किसकी गलती मानी जाए. उन्होंने कहा अधिकारी अपनी नाकामी छिपाने के लिए अब पेपर लीक की ख़बर देने वाले पत्रकारों पर केस दर्ज कर रहे हैं. अपने एक ट्वीट में तेजस्वी यादव ने प्रश्नपत्र का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है.

बिहार में 30 पुलिस अधिकारियों का हुआ तबादला, सौंपी गई नई जिम्मेदारियां

आपको बता दें कि शनिवार को दो पालियों में मैट्रिक के अंग्रेजी विषय की परीक्षा हुई थी. पहली पाली की परीक्षा तो सही ढंग से हो गई लेकिन दूसरी पाली की परीक्षा शुरू होने से पहले पेपर सोशल मीडिया में लीक हो गया.

खुलासा! पटना में गर्लफ्रेंड के महंगे शौक पूरे करने के लिए युवा बने मोबाइल झपटमार

इस बारे में दावा किया गया कि प्रश्नपत्र लीक हो गया है, लेकिन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इस दावे को खारिज कर दिया है. बोर्ड का कहना है कि पेपर लीक होने की बात पूरी तरह से गलत है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें