कोरोना मरीज के शव की अदला-बदले में DM ने PMCH से मांगी रिपोर्ट, कर्रवाई के आदेश

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Apr 2021, 4:33 PM IST
  • जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने पीएमसीएच के प्राचार्य एवं अधीक्षक से मामले की जांच रिपोर्ट मांगी है. साथ ही दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.
कोरोना मरीज के शव की अदला-बदले में DM ने PMCH से मांगी रिपोर्ट, कर्रवाई के आदेश (प्रतिकात्मक फोटो)

पटना: पीएमसीएच में कोरोना पीड़ित जीवित व्यक्ति को मृत बताकर किसी दुसरे मृत व्यक्ति का शव अंतिम संस्कार के लिए शव बांस घाट पहुंचाने संबंधी मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने पीएमसीएच के प्राचार्य एवं अधीक्षक से मामले की जांच रिपोर्ट मांगी है. साथ ही दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

डीएम ने पीएमसीएच प्रशासन को निर्देशित करते हुए कहा है कि 24 घंटे के अंदर कार्रवाई सुनिश्चित करें तथा जानकारी दें. डीएम ने अस्पताल प्रबंधन से भविष्य में इस प्रकार की लापरवाही की पुनरावृत्ति रोकने की पुख्ता व्यवस्था करने को कहा है.

राजद नेता तेज प्रताप यादव ने PM मोदी और शाह पर कसा तंज, ट्वीट कर कही ये बात

मालूम हो कि बाढ़ के महमदपुर निवासी बृजबिहारी का भाई चुन्नू कुमार का ब्रेन हेमरेज का इलाज चल रहा था, इसी दौरान वो कोरोना संक्रमित हो गया था. 11 अप्रैल को उसे कोरोना वार्ड में शिफ्ट किया गया था. 11 अप्रैल को ही पीएमसीएच प्रशासन द्वारा उनके भाई को मृत बताकर उन्हें दूसरे व्यक्ति का शव अंतिम संस्कार के लिए बांस घाट लेकर चले गए. 

अगर आप भी अनचाहे SMS से हैं परेशान तो रोकने के लिए करना होगा यह काम

जब परिजनों ने चेहरा देखने की जिद की तो सब सकते में आ गए, क्योंकि मृत शरीर तो किसी और का था. मामला संज्ञान में आते ही जिलाधिकारी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जिला नियंत्रण कक्ष के सिटी मजिस्ट्रेट को मामले को देखने का आदेश दिया. सिटी मजिस्ट्रेट ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि बृजबिहारी के भाई चुन्नू कुमार जीवित हैं और पीएमसीएच में भर्ती हैं तथा किसी अन्य का शव बांस घाट अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें