पटना में हुआ कैट शो का आयोजन, पर्शियन बिल्ली डेनियल बनी ओवरऑल विजेता

Smart News Team, Last updated: 06/03/2021 02:18 PM IST
शुक्रवार को बिहार पशु चिकित्सा महाविद्यालय ने राजधानी पटना में विभिन्न प्रजाति की बिल्लियों के लिए कैट शो का आयोजन किया. इस शो में पर्शियन ब्रीड की बिल्ली डेनियल को ओवरऑल विजेता घोषित किया गया. इसके अलावा प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र व कप देकर सम्मानित किया गया.
पटना में आयोजित कैट शो में पर्शियन ब्रीड की बिल्ली बनी ओवरऑल विनर

पटना. बिहार पशु चिकित्सा महाविद्यालय ने शुक्रवार को पटना में बिल्लियों के लिए एक कैट शो का आयोजन किया था. जिसमें डेनियल नाम की पर्शियन ब्रीड की बिल्ली ओवरऑल चैंपियन बनी. वहीं इंडियन ब्रीड में नमिता सिंह की बेला ने बाजी मार ली. पूरे कैट शो में राजवीर चौधरी की बिल्ली डेनियल सबसे आकर्षक और अच्छी दिखने वाली थी. इस कैट शो में दर्शकों को विभिन्न प्रजाति की बिल्लियां देखने को मिलीं. जिनमें पर्सियन, इंडियन, सीमेस, बर्मेस और मग्नोलियन जैसी प्रजातियां शामिल थी. जिन्होंने लोगों का भरपूर मनोरंजन किया. 

इस कार्यक्रम में भाग लेने वालों को सम्मानित करने के लिए प्रशस्ति पत्र व कप दिया गया. इसके साथ ही विरबेक एनिमल हेल्थ की तरफ से ओवरऑल चैंपियन डेनियल को एक गिफ्ट हैंपर दिया गया. बिल्लियों की इस प्रतियोगिता में ओवरऑल विजेताओं में डेनियल के बाद दूसरे नंबर पर हरीश इफ्तेखार की स्टुअर्ट विजेता बनी. इसके बाद तीसरी विजेता परवेज शेख की बिल्ली हुर्रेरा बनी. वहीं इंडियन ब्रीड में बेला के बाद छोटू और शिरो नाम की बिल्लियों ने क्रमश: दूसरे व तीसरे नंबर पर जीत हासिल की.

देश में पहली बार जानवरों पर होगा आयुर्वेदिक दवाओं का प्रयोग

इस कैट शो में निर्णय लेने के लिए मंडली में गड्वासु लुधियाना के एक्सपर्ट डॉ. धीरज कुमार गुप्ता, कश्मीर से शेर-ए-कश्मीर पशु चिकित्सा विवि के डॉ. नूरे आलम तूफानी और बिहार पशु चिकित्सा महाविद्यालय के सेवानिवृत्त सर्जन डॉ. एसपी शर्मा शामिल थे. इस कार्यक्रम की शुरूआत में वेटनरी कॉलेज के डीन डॉ, जेके प्रसाद ने स्वागत भाषण दिया. इस भाषण में उन्होंने बताया कि शोध के अनुसार बिल्ली पालने वालों में कार्डियो-वैस्कुलर का खतरा 30-40 फीसदी कम होता है.

बिहार पंचायत चुनाव 2021: निर्वाचन आयोग के निर्देश के बावजूद बने 400 प्रतिबंधित क्षेत्र में बूथ, जांच शुरू

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें