CBSE Result Update: रिजल्ट को लेकर आई बड़ी जानकारी सामने, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

Smart News Team, Last updated: Fri, 16th Jul 2021, 11:51 AM IST
  • CBSE के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने बताया कि बोर्ड इस सप्ताह परिणाम जारी नहीं करेगा क्योंकि स्कूलों ने सभी छात्रों के अंक जमा नहीं किए हैं.
CBSE Result Update

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने पिछले सप्ताह कहा था कि 15 जुलाई तक 10वीं के नतीजों को घोषित करने की उम्मीद है. लेकिन नतीजे अबतक घोषित नहीं हुए. वहीं 16 जुलाई के माक्स के लिए पोर्टल को खोल दिया गया है. 30 जुलाई तक नतीजों की घोषणा होने की पूरी संभावनाए हैं. जून के महीने में CBSE बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट को कहा था कि 10वीं-12वीं के परिणाम 15 जुलाई तक घोषित कर दिए जाएंगे.

रिपोर्ट्स के अनुसार CBSE के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने बताया कि बोर्ड इस सप्ताह परिणाम जारी नहीं करेगा क्योंकि स्कूलों ने सभी छात्रों के अंक जमा नहीं किए हैं. इस हफ्ते भी रिजल्ट नहीं आएगा. उन स्कूलों के लिए भी आज एक सर्कुलर जारी करेंगे, जिन्होंने अभी तक बोर्ड को अंक जमा नहीं किए हैं.ऐसे स्कूलों के लिए निर्देश जारी किया जाएगा. वहीं 12वीं के नतीजे क्योंकि अभी आधे स्टूडेंट्स को माक्स नहीं दिए है. जबकि परिणाम 31 जुलाई तक घोषित किए जाएंगे.

मौत के बाद भी भरना पड़ता है इनकम टैक्स, कानूनी वारिस की होती है जिम्मेदारी

इस प्रक्रिया के बाद ये कहा जा रहा है कि निश्चित रूप से इस सप्ताह जारी रिजल्ट जारी नहीं किए जाएंगे. साल 2020 में कक्षा 10वीं का परिणाम 15 जुलाई को घोषित किया गया था. पिछले साल, जब कोरोनो वायरस का प्रसार काफी तेजी से फैल रहा था, इसके बावजूद भी नतीजों को समय से घोषित कर दिया गया. लेकिन इस साल काफी देरी की जा रही है, स्टूडेंट्स बहुत ही बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि 30 जुलाई को लेकर लोगों में उम्मीद है कि रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें