CBSE शिक्षक पात्रता परीक्षा की तारीख 31 जनवरी, बिहार के 6 नए शहरों में CTET परीक्षा

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Nov 2020, 6:42 PM IST
  • लंबे समय से लटकी सीटीईटी परीक्षा 31 जनवरी 2021 को होगी. कोरोना को देखते हुए नए शहरों में परीक्षा होगी. जिसे बिहार के 6 नए शहर भी शामिल हैं. अभ्यर्थी 18 नवंबर तक परीक्षा केन्द्र के शहर में बदलाव कर सकते हैं.
CTET परीक्षा 31 जनवरी 2021 को होगी.

पटना. कोरोना वायरस के चलते लंबे समय से लटकी केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) की घोषणा कर दी गई है. देश भर में ये परीक्षा 31 जनवरी 2021 को होगी. इस बार नए शहरों में भी परीक्षा होगी. जिसमें बिहार के 6 नए शहर गोपालगंज, पूर्णिया और सहरसा जैसे शहर शामिल हैं.

सीबीएसई की ओर से जारी की सूचना के अनुसार ये परीक्षा 31 जनवरी 2021 को देश के 135 शहरों में होगी. पहले ये परीक्षा 31 अगस्त 2020 को देश भर के 112 शहरों में होनी थी लेकिन कोरोना की वजह से इसे स्थगित करना पड़ा था. अब ये परीक्षा 31 जनवरी को होगी. कोरोना को देखते हुए इस बार परीक्षा के लिए नए शहरों को शामिल किया गया है.

पटना का युवक नाबालिग प्रेमिका को लेकर हुआ फरार, पिता ने दर्ज कराई FIR

इस बार केन्द्रीय पात्रता परीक्षा 135 शहरों में होगी. इन नए शहरों में बिहार के 6 नए शहर शामिल है. जिसमें बेगूसराय, गोपालगंज, पूर्णिया, रोहतास, सहरसा और सारन शामिल हैं. कोरोना को देखते हुए बहुत सारे अभ्यर्थियों ने अपने पास के शहरों में परीक्षा देने के लिए परीक्षा केन्द्र को बदलने का आवेदन किया है.

4 नवंबर: पटना रांची जयपुर इंदौर मुजफ्फरपुर में आज वायु प्रदूषण एक्यूआई लेवल

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्रों को बदलने का एक और मौका दिया है. 7 नवंबर से 18 नवंबर तक अभ्यर्थी ऑनलाइन परीक्षा सेंटर को बदल सकते हैं. सीबीएसई ने जानकारी जारी करते हुए कहा कि अभ्यर्थियों के द्वारा चुने गए शहरों को देने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा लेकिन यदि कोई समस्या आती है तो अभ्यर्थियों को उनके चुने गए शहरों के अलावा कोई भी शहर दिया जा सकता है. आप परीक्षा के बारे में जानकारी के लिए www.ctet.nic.in पर जा सकते हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें